Move to Jagran APP

पाकिस्‍तानी कलाकारों पर बैन का बॉलीवुड में खुलकर शुरू हुआ विरोध

महाराष्‍ट्र में शिवसेना के पाकिस्तानी कलाकारों का विरोध करने पर बॉलीवुड की हस्तियां खुलकर कलाकारों के समर्थन में आ गई हैं। उनका कहना है कि कला और संस्कृति को राजनीति से अलग रखना चाहिए।

By Tilak RajEdited By: Published: Sat, 24 Oct 2015 07:52 AM (IST)Updated: Sat, 24 Oct 2015 10:44 AM (IST)
पाकिस्‍तानी कलाकारों पर बैन का बॉलीवुड में खुलकर शुरू हुआ विरोध

मुंबई। महाराष्ट्र में शिवसेना के पाकिस्तानी कलाकारों का विरोध करने पर बॉलीवुड की हस्तियां खुलकर कलाकारों के समर्थन में आ गई हैं। उनका कहना है कि कला और संस्कृति को राजनीति से अलग रखना चाहिए।

loksabha election banner

महाराष्ट्र और केंद्र में भाजपा के साथ सत्ता में भागीदारी कर रही शिवसेना कर कहना है कि वह महाराष्ट्र की भूमि पर पाकिस्तानी अभिनेताओं, क्रिकेटरों या कलाकारों को कदम नहीं रखने देंगे।

क्या दीपिका ने दिया रणवीर को बर्थडे पर 'सेक्स' का गिफ्ट?

इसलिए शिवसेना हिंदी फिल्म जगत में कदम रख चुके पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान और माहिरा खान पर प्रतिबंध लगाने की मांग कर रही है। इसके विरोध में फिल्म एंड टेलीविजन प्रोड्यूसर्स गिल्ड के अध्यक्ष और फिल्मकार मुकेश भट्ट ने कहा कि कला को राजनीति से अलग रखना चाहिए।

पूरे विश्व में कला और संस्कृति ही दूरियां पाटने का काम करती हैं। उन्होंने कहा कि कलाकारों का चयन फिल्म की जरूरत के हिसाब से उनके टैलेंट पर होता है उनकी राष्ट्रीयता पर नहीं। वह केंद्र सरकार और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से अपील करते हैं कि कला को राजनीति से दूर रखें।

बिग बॉस-9: इन दो कंटेस्टेंट में होगी कैप्टनशिप की जंग

प्रख्यात गीतकार स्वानंद किरकिरे ने कहा कि ऐसा प्रतिबंध मूलभूत अधिकारों का हनन है। कट्टरपंथियों का लगाया प्रतिबंध अवैध है। फिल्म 'फैंटम' में काम कर चुके और अब नई फिल्म 'रईस' में काम कर रहे मोहम्मद जीशान अयूब ने कहा कि किसी बात को टालने के लिए प्रतिबंध लगाना आपकी कमजोरी को ही दर्शाता है।

अगर आप किसी कलाकार को यहां आने से रोक रहे हैं तो यह असहिष्णुता को दर्शाता है जो कि दुखद है।

शाहरुख की फिल्म 'फैन' का लोगो हुआ लॉन्च, देखें वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.