Move to Jagran APP

'पापा' बनने के कुछ दिन बाद खुला असली राज, रिश्तों की आड़ में हुआ ये खेल

रिश्तों की आड़ में छिपे दरिंदों की कमी नहीं है। रिश्तों की आड़ में एक शख्स ने लंदन से ठगी की घटना को अंजाम दिया।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 25 Jul 2016 09:57 AM (IST)Updated: Tue, 26 Jul 2016 09:02 AM (IST)
'पापा' बनने के कुछ दिन बाद खुला असली राज, रिश्तों की आड़ में हुआ ये खेल

नई दिल्ली (जेएनएन)। फेसबुक पर मुंहबोला बेटा बनकर भावनाओं से खेलने का मामला आपने कम ही सुना होगा। ताजा मामले में एक विदेशी ने दिल्ली के बुजुर्ग को अपना मुंह बोला पिता बनाकर ठग लिया। बुजुर्ग का विश्वास जीतने के लिए खुद को लंदन का बताने वाले उस ठग बेटे ने लंदन से ढेरों गिफ्ट भेजे, जिन्हें मुंबई एयरपोर्ट से दिल्ली पहुंचने के लिए कस्टम ड्यूटी, फाइनैंस मिनिस्ट्री से अप्रूवल के नाम पर कई बार अपने अकाउंट में कैश डलवाकर ठग लिया।

loksabha election banner

बुजुर्ग पीड़ित का नाम अजय गुजराल है। वह ईस्ट पटेल में पत्नी के साथ रहते हैं। एक दिन फेसबुक पर सेमॉन फिलिप नाम के शख्स की फ्रेंड रिक्वेस्ट आई। उसने खुद को लंदन का बड़ा बिजनेसमैन बताया।

हवस की शिकार युवती की 'हत्या की डायरी' पढ़कर चौंक जाएंगे आप

यूं दिया झांसा, जीत लिया बुजुर्ग को दिल

चैटिंग में ही बुजुर्ग ने बताया कि बीमारी की वजह से उन्हें काफी तकलीफ है। सेमॉन ने हमदर्दी जताते हुए कहा कि वह लंदन आएं। वह स्पेशलिस्ट डॉक्टर से उनका इलाज कराएगा।

ममेरे 'भाई-बहन' बन गए पति-पत्नी, 20 साल बाद खुला यह ‘राज’

बना लिया मुंहबोला पिता

सेमॉन ने कहा कि उसके पिता नहीं हैं। लिहाजा वह उन्हें मुंहबोला पिता मान चुका है और एक बेटे की तरह उनकी देखभाल करना चाहता है। इसके बाद सेमॉन ने आईफोन गिफ्ट करने की पेशकश की।

इस तरह की ठगी

कुछ दिन बाद राकेश शर्मा नाम के शख्स की उनके मोबाइल पर कॉल आई। उसने बताया कि वह मुंबई एयरपोर्ट से बोल रहा है। लंदन से सेमॉन ने उनके नाम से पार्सल भेजा है। बुजुर्ग ने फौरन सेमॉन को कॉल किया। उसने कहा कि उसने गिफ्ट भेजा है।

लिव इन में युवती हो गई थी गर्भवती, ब्वॉय फ्रेंड से अनबन के बाद उठाया ये कदम

राकेश कुमार ने फिर से कॉल किया ओर 21,500 रुपये कस्टम ड्यूटी भरने को कहा। उन्होंने बताए गए अकाउंट पर पैसे डाल दिए। पुलिस अफसरों के मुताबिक, इसी तर्ज पर आरोपियों ने दिल्ली पहुंचने तक का झांसा देकर बुजुर्ग से करीब 75 हजार रुपये अकाउंट में डलवा लिए। हर बार अजय गुजराल फोन कॉल करके सेमॉन से पूछा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.