Move to Jagran APP

मदद के लिए इकलाख ने हिंदू दोस्त को किया था आखिरी फोन

भीड़ को अपनी ओर बढ़ती देखकर इकलाख के हाथपैर फूल गए थे। उन्होंने मनोज को फोन कर कहा कि मनोज भाई मैं बहुत बुरी मुसीबत में हूं, पुलिस फोर्स बुला दो। इतना सुनते ही मनोज दोस्त की मदद के लिए दौड़ पड़े।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 05 Oct 2015 09:12 AM (IST)Updated: Tue, 06 Oct 2015 12:25 PM (IST)

नोएडा। दादरी के बिसाहड़ा गांव में गोमांस रखने और खाने की अफवाह के चलते भीड़ का शिकार हुए इकलाख ने मदद के लिए अपने बचपन के हिंदू दोस्त मनोज सिसोदिया को फोन किया था। यह खुलासा पुलिस जांच में इकलाख की कॉल डिटेल से हुआ था।

loksabha election banner

बिसाहड़ा कांडः हिंदुओं की मदद से हुई थी 20 मुस्लिम बेटियों की शादी

मनोज अपने दोस्त की मदद के लिए आए भी, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। मनोज के घर से इकलाख के घर की दूरी कुछ ज्यादा नहीं थी, लेकिन यह छोटा सफर तय करने में भी मनोज को 15 मिनट से भी ज्यादा का समय लगा। जब मनोज मदद के लिए इकलाख के घर पहुंचे तब तक इंसानियत मर चुकी थी।

नफरत पर भारी गंगा-जमुनी तहजीब, साथ मनेगी ईद-दिवाली

परचून की दुकान चलाते हैं मनोज

भीड़ की दरिंदगी का शिकार हुए इकलाख और मनोज सिसोदिया दोनों बचपन के दोस्त थे। मनोज गांव में ही परचून की दुकान चलात हैं, जबकि इकलाख बिजली की काम जानते थे। दोस्ती बचपन से थी, इसलिए दोनों एक-दूसरे के दुख-सुख में भी शरीक होते थे।

आप नेता आशुतोष का पीएम से निवेदन, पीड़ित परिवार के आंसू पोछें

फोन मिला पर नसीब अच्छा न था

भीड़ के आने की आहट लगते ही इलकाख ने मनोज को मोबाइल पर फोन कर हादसे की आशंका जाहिर कर दी थी। मनोज तत्काल अपने दोस्त को बचाने के लिए दौड़ पड़े। उस दिन दुर्भाग्य ही था कि मनोज को पांच सौ मीटर का सफर तय करने में 15 मिनट का समय लग गया।

दादरी के चिटहेड़ा गांव में गाय के अवशेष मिलने की सूचना, पुलिस बल मौजूद

सदमे में हैं मनोज

बचपन के दोस्त इकलाख की मौत से मनोज सदमे में हैं। मनोज के लिए आज भी यह यकीन करना मुश्किल हो रहा है कि उनके अजीज दोस्त इकलाख अाज इस दुनिया में नहीं हैं।

नहीं घटी पहले कभी ऐसी घटना

मनोज बताते हैं, पहले कभी इस तरह की घटना गांव में नहीं घटी थी। हिंदू हों या फिर मुस्लिम समुदाय दोनों प्रेम व भाईचार के साथ दशकों से रहते आए हैं।

'मनोज भाई पुलिस फोर्स बुला दो'

भीड़ को अपनी ओर बढ़ती देखकर इकलाख के हाथपैर फूल गए थे। उन्होंने मनोज को फोन कर कहा कि मनोज भाई मैं बहुत बुरी मुसीबत में हूं, पुलिस फोर्स बुला दो। इतना सुनते ही मनोज दोस्त की मदद के लिए दौड़ पड़े।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.