Move to Jagran APP

शिवपाल यादव के दामाद के बहाने केजरीवाल ने किया PM मोदी पर हमला

UP के मंत्री के IAS दामाद को डेप्युटेशन पर एक राज्य से दूसरे राज्य में लाने के मुद्दे पर अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला किया है।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 26 Jul 2016 10:03 AM (IST)Updated: Wed, 27 Jul 2016 07:51 AM (IST)
शिवपाल यादव के दामाद के बहाने केजरीवाल ने किया PM मोदी पर हमला

नई दिल्ली (जेएनएन)। उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव के IAS दामाद को डेप्युटेशन पर एक राज्य से दूसरे राज्य में लाने के मुद्दे पर अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है, 'प्रिय प्रधानमंत्री, हर मुख्यमंत्री को दो निजी स्टाफ रखने का अधिकार है, लेकिन आप मुझे संजीव चतुर्वेदी को बतौर ओएसडी नियुक्त करने से रोक रहे हैं।'

loksabha election banner

उन्होंने ट्वीट में आगे लिखा है, 'मेरे साथ तो आपका ऐसा व्यवहार है, लेकिन दूसरों के लिए आप कानून तोड़ रहे हैं।' इस ट्वीट को नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला माना जा रहा है।

मुझसे कहा पंजाब से दूर रहो, मैं अपना वतन कैसे छोड़ दूं : नवजोत सिंह सिद्धू

यहां पर बता दें कि शिवपाल यादव के आइएएस दामाद को डेप्युटेशन पर एक राज्य से दूसरे राज्य में लाने के लिए प्रधानमंत्री की नियुक्ति कमेटी ने अपने ही कार्मिक मंत्रालय के तीन-तीन बार की गई आपत्तियों को अनदेखा किया। एक निजी न्यूज चैनल के पास इसके दस्तावेज भी हैं।

कीर्ति आजाद की पत्नी बोलीं, 'सिद्धू की तरह भाजपा ने पति के साथ नाइंसाफी की'

गौरतलब है कि बाराबंकी के डीएम अजय यादव 2010 बैच के आईएएस हैं। उनका मूल काडर उत्तर प्रदेश नहीं, बल्कि तमिलनाडु है।

आरोप है कि पिछले साल 28 अक्टूबर में केंद्र सरकार ने अजय यादव को तीन साल के लिए यूपी में पोस्टिंग दी। इसके लिए उनकी डेप्युटेशन यानी प्रतिनियुक्ति की अर्ज़ी को मंजूरी भी दी गई। यहां पर बता दें कि प्रशासनिक अधिकारियों की पोस्टिंग पर फैसला करने वाली इस कमेटी को अपॉइंटमेंट कमेटी ऑफ कैबिनेट यानी एसीसी कहा जाता है, जिसके अध्यक्ष खुद प्रधानमंत्री हैं।

अजय यादव के डेप्युटेशन का यह है आधार

एनडीटीवी इंडिया के पास जो दस्तावेज़ हैं वह बताते हैं कि अजय यादव ने नवंबर, 2014 में यूपी में पोस्टिंग मांगी। इसके लिए उन्होंने अपने बच्चे की बीमारी को मुख्य वजह बताया। साथ ही पिता के निधन के बाद अपनी मां की देखरेख की मजबूरी भी बताई।

केजरी के मंत्री का PM पर हमला, 'वही काम करेगा जो मोदी-मोदी चिल्लाएगा'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.