Move to Jagran APP

Israel: इजरायल के यरुशलम में लगातार हो रहे हमले, फिलिस्तीनी किशोर की गोलीबारी में दो घायल

पिछले एक महीने में इजरायल की आतंकवाद रोधी कार्रवाई में 30 लोग मारे गए। हालांकि मरने वालों में ज्यादातक आतंकवादी थी। कहा जा रहा है कि शुक्रवार और शनिवार को हुई गोलीबारी घटना में शामिल दोनों फिलिस्तीनी हमलावर पूर्वी यरुशलम के बताए जा रहे हैं।

By AgencyEdited By: Anurag GuptaPublished: Sat, 28 Jan 2023 08:19 PM (IST)Updated: Sat, 28 Jan 2023 08:19 PM (IST)
Israel: इजरायल के यरुशलम में लगातार हो रहे हमले, फिलिस्तीनी किशोर की गोलीबारी में दो घायल
Israel: फिलिस्तीनी किशोर की गोलीबारी में दो घायल (फोटो: एसोसिएट प्रेस)

यरुशलम, एपी। इजरायल में पूर्वी यरुशलम में शनिवार को एक किशोर फिलिस्तीनी हमलावर की गोलीबारी में दो लोग घायल हो गए। यह हमला यहूदी धर्मस्थल साइनागोग के बाहर हुए हमले के एक दिन बाद हुआ। बता दें कि साइनागोग में हुए हमले में 7 लोगों की मौत हो गई थी। शनिवार को हुई ताजा गोलीबारी में सिलवान इलाके के 47 वर्षीय पिता और 23 वर्षीय पुत्र घायल हो गए। हालांकि, पिता-पुत्र खतरे के बाहर बताए जा रहे हैं।

loksabha election banner

राहगीरों ने हमलावर को पकड़ा

13 वर्षीय हमलावर को पुलिस के पहुंचने से पहले ही राहगीरों ने दबोच लिया था। इजरायली पुलिस ने बताया कि हमलावर यहूदियों के पवित्र दिन सब्बाथ के अवसर पर नागरिकों की हत्या करना चाहता था। इससे पहले शुक्रवार को एक फिलिस्तीनी बंदूकधारी ने पूर्वी यरुशलम में यहूदी बस्ती में 70 वर्षीय महिला सहित सात लोगों की हत्या कर दी थी।

इजरायल में बढ़ी आतंकी घटनाएं

इजरायल में हाल के दिनों में फिलिस्तीनी आतंकवादी घटनाओं में वृद्धि हुई है। अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन के इजरायल दौरे से पहले हुए इन हमलों से आशंका जताई जा रही है कि हिंसा का यह दौर और भयाभय हो सकता है। यह हमले इजरायली सरकार के लिए बड़ी चुनौती बनकर उभरे हैं। देश के सुरक्षा मंत्री इतामार बेन-गवीर हिंसा के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने की बात कर रहे हैं। इसी बीच आतंकवाद रोधी कार्रवाई में एक 21 वर्षीय फिलिस्तीनी बंदूकधारी मारा गया है।

Police Assault Video: अश्वेत नागरिक की मौत पर बाइडन ने जताया दुख, कई जगह प्रदर्शन; 5 पुलिसकर्मी सस्पेंड

इजरायल और गाजा के आतंकियों के बीच तनाव बना हुआ है। ऐसे में पुलिस ने इलाके में सुरक्षा और गश्त बढ़ा दी है। रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले एक महीने में इजरायल की आतंकवाद रोधी कार्रवाई में 30 लोग मारे गए। हालांकि, मरने वालों में ज्यादातक आतंकवादी थी। कहा जा रहा है कि शुक्रवार और शनिवार को हुई गोलीबारी घटना में शामिल दोनों फिलिस्तीनी हमलावर पूर्वी यरुशलम के बताए जा रहे हैं।

Tribhuvan Airport: नेपाल के त्रिभुवन एयरपोर्ट पर शुरू हुईं उड़ानें, इमिग्रेशन सर्वर की दिक्कत नहीं हुई खत्म

आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान के लिए 2023 में बढ़ेंगी मुश्किलें, विश्लेषकों ने दी दिवालिया होने की चेतावनी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.