Move to Jagran APP

नालियां बंद होने से दुकानों में घुसा बरसात का पानी

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: नई टिहरी शहर में बाजार में कई जगहों पर नालियां बंद होने के कारण बरसात का पान

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Jul 2021 06:19 PM (IST)Updated: Sun, 18 Jul 2021 06:19 PM (IST)
नालियां बंद होने से दुकानों में घुसा बरसात का पानी

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: नई टिहरी शहर में बाजार में कई जगहों पर नालियां बंद होने के कारण बरसात का पानी दुकानों और घरों में घुस जाता है। कुछ जगहों पर नालों का पानी सड़क पर बहने के कारण शहर की आंतरिक सड़कें भी क्षतिग्रस्त हो जाती हैं, जिन्हें मरम्मत की दरकार हैं।

loksabha election banner

नई टिहरी शहर पहाड़ी पर बसे होने के कारण शहर में पानी जमा नहीं होता। यहां पर बरसाती नालों का पानी सीधे गदेरों या खालों में चला जाता है, जिससे जलभराव की समस्या नहीं रहती है। लेकिन, सड़क किनारे नालियां जरूर बंद हो जाती हैं। इनकी लगातार मरम्मत व देखरेख नहीं किए जाने से नालियां अकसर चोक हो जाती हैं और इसका पानी दुकानों व कुछ घरों के आंगन में घुस जाता है। इसके कारण दिक्कत होती है। नई टिहरी हनुमान चौक पर यह समस्या बनी रहती है। यहां बरसात में नाले पर तेज गति से पानी बहता है। पानी की निकासी की सही व्यवस्था नहीं होने के कारण दुकानों में बरसात का पानी घुस जाता है। इसके अलावा बौराड़ी स्टेडियम, जिला पंचायत कार्यालय के पास भी पानी की निकासी की व्यवस्था नहीं होने से बरसात में दिक्कतें आती हैं। कुछ जगहों पर नालों व नालियों का पानी सड़क पर बहने के कारण कचरा जमा हो जाता है। बरसात का पानी तेजी से नीचे की ओर बहने के कारण बाजार की आंतरिक सड़कें कई बार क्षतिग्रस्त हो जाती है। साथ ही पिपली, निर्मल आवास, केमसारी निवासियों को भूस्खलन का खतरा बना रहता है।

-------------

शहर की अधिकांश नालियों को ठीक किया गया है। जहां पर कुछ दिक्कतें आ रही उन जगहों पर नालियों को जल्द ठीक किया जाएगा।

राजेंद्र सजवाण, ईओ नगरपालिका टिहरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.