कोटद्वार, जेएनएन। महज चौबीस घंटे के भीतर चोरों ने चोरी की दो बड़ी वारदातों को अंजाम देकर क्षेत्र में पुलिस की कार्यप्रणाली को चुनौती दे डाली। चोरों ने नेशनल इंश्योरेंस कंपनी के कार्यालय से एक लाख से अधिक की नकदी और दो चेक उड़ा लिए। सूचना पर पुलिस अफसरों ने मौका-मुआयना कर घटना के संबंध में जानकारी हासिल की।

नजीबाबाद रोड स्थित इंश्योरेंस कंपनी के कार्यालय में बीती रात चोरों ने सेंध लगाकर तिजोरी साफ कर दी। सुबह करीब नौ बजे परिसर में स्थित वन विकास निगम कार्यालय के चौकीदार गोविंद सिंह ने कंपनी के अधिकारियों को इसकी सूचना दी। कार्यालय की तिजोरी चोरी देख कंपनी के अधिकारियों के पैरों तले जमीन खिसक गई। कंपनी के सीनियर असिस्टेंट उम्मेद सिंहह रावत ने पुलिस को घटना की सूचना दी। पुलिस क्षेत्राधिकारी जोधराम जोशी के साथ पूरी पुलिस टीम मौके पर पहुंची और घटनास्थल का निरीक्षण किया। 

वहीं, चोरों ने इसी भवन में स्थित वन विकास निगम कार्यालय के साथ ही एक गोदाम के ताले भी तोड़े, लेकिन चोरी की वारदात को अंजाम नहीं दे पाए। चोरी की इस वारदात से आसपास के लोगों में दहशत का माहौल हैं। लोगों ने पुलिस से रात्रि गश्त बढ़ाए जाने की मांग की है। गौरतलब है कि बीते शुक्रवार को रतनपुर-कुंभीचौड़ में दिनदहाड़े एक घर में घुसे चोर नकदी और सोने-चांदी के जेवरात चोरी कर लिए थे। 

यह भी पढ़ें: रिटायर्ड वैज्ञानिक के एटीएम क्लोन से न्यूयॉर्क में शॉपिंग Dehradun News

नहीं लगे थे सीसीटीवी कैमरे

बीती रात चोरों ने जिस नेशनल इंश्योरेंस कंपनी में सेंधमारी की, वहां सीसीटीवी कैमरे भी नहीं लगे हुए थे। शनिवार सुबह जांच के लिए पहुंची पुलिस टीम ने कंपनी अधिकारियों से सीसीटीवी कैमरे के संबंध में जानकारी मांगी तो जवाब नहीं में मिला। इसके बाद पुलिस ने आसपास के कार्यालयों व व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज चैक किए। सीओ जेआर जोशी ने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है। आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। साथ ही चोरी के खुलासे को प्रयास किए जा रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: चोरी की दो घटनाओं का खुलासा, सामान सहित तीन गिरफ्तार Dehradun News

 

Posted By: Raksha Panthari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप