Move to Jagran APP

Ankita Murder Case: पटवारी ने न गुमशुदगी दर्ज की और न ही अधिकारियों को दी जानकारी, खुद चला गया था छुट्टी पर

Ankita Murder Case अंकिता गुमशुदगी की सूचना छिपाने वाला पटवारी निलंबित कर दिया है। पटवारी ने न तो गुमशुदगी दर्ज की और न ही आला अधिकारियों को घटनाक्रम की जानकारी दी। मामले की जांच के बजाय खुद चार दिन अवकाश पर चला गया।

By JagranEdited By: Sunil NegiPublished: Tue, 27 Sep 2022 10:06 PM (IST)Updated: Tue, 27 Sep 2022 10:06 PM (IST)
Ankita Murder Case: पटवारी ने न गुमशुदगी दर्ज की और न ही अधिकारियों को दी जानकारी, खुद चला गया था छुट्टी पर
अंकिता भंडारी की गुमशुदगी की सूचना छिपाने वाले पटवारी वैभव प्रताप सिंह को जिलाधिकारी ने निलंबित कर दिया।

जागरण संवाददाता, पौड़ी: Ankita Murder Case: रिसार्ट की रिसेप्शनिस्ट अंकिता भंडारी की गुमशुदगी की सूचना छिपाने वाले पटवारी वैभव प्रताप सिंह को जिलाधिकारी ने निलंबित कर दिया।

loksabha election banner

मामले की जांच के बजाय खुद चला गया छुट्टी पर

आरोप है कि पटवारी ने न तो अंकिता की गुमशुदगी दर्ज की और न ही आला अधिकारियों को इसकी जानकारी दी। यही नहीं, अगले दिन वह चार दिन की छुट्टी पर चला गया। ऐसे में पटवारी की भूमिका को लेकर भी सवाल उठ रहे थे।

पटवारी को थलीसैंण तहसील से किया संबद्ध

जिलाधिकारी डा. वीके जोगदंडे ने सूचना छिपाने और दायित्वों के प्रति लापरवाही बरतने पर पटवारी के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की है, उसे थलीसैंण तहसील से संबद्ध किया गया है। इस बीच, मामले की जांच कर रही एसआइटी ने मंगलवार को फिर से रिसार्ट पहुंचकर स्टाफ के बयान दर्ज किए।

18 सितंबर से लापता थी अंकिता भंडारी

यमकेश्वर विकासखंड के गंगापुर स्थित वनन्तरा रिसार्ट में बतौर रिसेप्शनिस्ट काम करने वाली डोभ श्रीकोट गांव निवासी अंकिता भंडारी 18 सितंबर से लापता थी। 19 सितंबर को उदयपुर पल्ला-दो क्षेत्र के पटवारी वैभव प्रताप सिंह को अंकिता के लापता होने की सूचना मिल गई थी।

पटवारी ने दर्ज नहीं की प्राथमिकी

पटवारी ने अंकिता के पिता को तो यह सूचना दे दी, लेकिन न तो प्राथमिकी दर्ज की और न उच्चाधिकारियों को इस बारे में बताया। इसके बाद 20 सितंबर को पटवारी अवकाश पर चला गया।

पटवारी के विरुद्ध दिए थे जांच के आदेश

जिलाधिकारी डा जोगदंडे ने इसे दायित्वों के प्रति घोर लापरवाही माना और मामले की गंभीरता को देखते हुए पटवारी के विरुद्ध जांच के आदेश दिए थे। यमकेश्वर के उप जिलाधिकारी ने इस संबंध में डीएम को पटवारी वैभव प्रताप सिंह के मामले की जांच की रिपोर्ट सौंपी।

दायित्वों के प्रति लापरवाही बरतने का दोषी

रिपोर्ट में पटवारी को दायित्वों के प्रति संवेदनशील न होने व उनके निर्वहन में लापरवाही बरतने का दोषी पाते हुए कार्रवाई की संस्तुति की गई। जांच रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि इस सारे मामले में पटवारी वैभव प्रताप सिंह के खिलाफ भी ग्रामीणों ने रोष व्यक्त किया था।

आरोप पत्र प्रस्तुत करने के निर्देश

जिलाधिकारी डा. जोगदंडे ने बताया कि पटवारी वैभव प्रताप सिंह को निलंबित कर थलीसैंण तहसील संबद्ध किया गया है। साथ ही उप जिलाधिकारी लैंसडौन को जांच अधिकारी नामित कर तत्काल आरोप पत्र प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं। उल्लेखनीय है कि इस प्रकरण में पूर्व में वैभव की अनुपस्थिति में काम देख रहे पटवारी विवेक कुमार को भी निलंबित किया जा चुका है।

फास्ट ट्रैक कोर्ट के गठन का अनुरोध

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अंकिता भंडारी हत्याकांड की जांच के लिए न्यायालय से फास्ट ट्रैक कोर्ट गठित करने का अनुरोध किया है। सीएम ने कहा कि सरकार दोषियों को जल्द से जल्द सजा दिलाने के लिए प्रयासरत है।

एसआटी ने दर्ज किए बयान

प्रकरण की जांच कर रही एसआइटी ने मंगलवार को रिसार्ट के कर्मचारियों के बयान दर्ज किए। साथ ही वारदात के दिन इस्तेमाल की गई स्कूटी और मोटरसाइिकल बरामद की है।

Ankita Murder Case: क्‍या है अंकिता हत्‍याकांड से जुड़े वनन्‍तरा रिसार्ट की कहानी ? आखिर कब और कैसे बना यह

बिसरा फारेंसिक लैब भेजने के निर्देश

एसआइटी ने कोटद्वार में न्यायिक मजिस्ट्रेट (प्रथम) भावना पांडे की अदालत में तीन गवाहों के कलमबद्ध बयान दर्ज कराए। मजिस्ट्रेट ने मृतका के संरक्षित बिसरा को जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेजने के भी निर्देश दिए। सहायक अभियोजन अधिकारी गोविंद नेगी और यजुवेंद्र रावत (नामित) ने बताया कि साक्ष्यों का सील बंद पुलिंदा भी न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया है।

Ankita Murder Case: कांग्रेस ने सरकार को किया कठघरे में खड़ा, सिटिंग जज की निगरानी में CBI जांच की मांग की

राहुल की यात्रा में अंकिता को न्याय दिलाने को उठी आवाज

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर उत्तराखंड की अंकिता के लिए आवाज उठाई है। केरल में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में सम्मिलित पार्टी कार्यकर्त्ता अंकिता को न्याय दिलाने के समर्थन में हाथों में तख्ती लिए हुए थे। राहुल गांधी ने इससे पहले भी अंकिता हत्याकांड को दिल दहलाने वाली घटना बताते हुए ट्वीट किया था।

Ankita Murder Case: पुलकित आर्य के वनन्‍तरा रिसार्ट में पहुंची एसआइटी की टीम, विभिन्न स्थानों पर की जांच


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.