Move to Jagran APP

सिपाही को थाने में दौड़ा-दौड़ाकर पीटने के मामले में एसएसपी ने जांच बैठाई nainital news

सिपाही को थाने में दौड़ा-दौड़ाकर पीटने के मामले में एसएसपी ने जांच बैठा दी है। ऐसे में खटीमा सीओ महेश बिंझोला ने झनकईया थाने में जाकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Thu, 21 Nov 2019 09:08 AM (IST)Updated: Thu, 21 Nov 2019 09:08 AM (IST)
सिपाही को थाने में दौड़ा-दौड़ाकर पीटने के मामले में एसएसपी ने जांच बैठाई nainital news

खटीमा, जेएनएन : सिपाही को थाने में दौड़ा-दौड़ाकर पीटने के मामले में एसएसपी ने जांच बैठा दी है। ऐसे में खटीमा सीओ महेश बिंझोला ने झनकईया थाने में जाकर मामले की जांच शुरू कर दी है। दूसरी ओर, सिपाही की पत्नी का कहना है कि एसओ के बने रहने से कोई भी मातहत डर से मुंह नहीं खोलेगा और सच्चाई सामने नहीं आ सकेगी।

loksabha election banner

बता दें कि झनकईया थाने में तैनात मोहन सिंह नेगी ने डीजीपी को पत्र भेजकर अपने ही थानाध्यक्ष पर थाने में पीटने का आरोप लगाया है। आरोप था कि थानाध्यक्ष प्रदीप राणा ने बिना वजह अभद्रता करते हुए मारपीट की जबकि वह ईमानदारी से अपनी ड्यूटी कर रहे थे। आरोप है कि थाने में चौकीदार के कहने पर उनके साथ मारपीट की गई जबकि ग्राम प्रहरी व चौकीदार को नेपाल से तस्करी करने वालों की मदद करते उसने रंगेहाथों  पकड़ा था। चौकी प्रभारी को इस बात की सूचना दी थी लेकिन थानाध्यक्ष ने मामल की जांच करे बगैर चौकीदार के कहने पर उसे पीट डाला। उसकी उंगली फैक्चर हो गई। पैर व सिर में चोटें आई हैं। सिपाही का यह भी आरोप है कि चौकीदार से हुई बहस के बाद उन्हें चौकीदार ने धमकाया भी था कि वह इस थाने से हटा देगा। इस बात को लेकर वह चिंतित था।

सिपाही ने कहा कि उसने अपनी पत्नी को घटना के बारे में मोबाइल पर पहले ही बता दिया था कि वह किसी षडय़ंत्र में फंस सकता है। यहां तक कि सड़क हादसे होने का अंदेशा भी पत्नी को बताया। जिसमें उसने कुछ थाने जबकि कुछ अन्य लोगों के नाम भी अपनी पत्नी को बताए। जिसकी मोबाइल रिकार्डिंग भी उसने सेव कर रखी हुई है। फिलहाल मामले की जांच सीओ खटीमा ने शुरू कर दी है। बरिंदरजीत सिंह एसएसपी, यूएस नगर ने बताया कि सिपाही को पीटने के मामले की जांच खटीमा सीओ को दी गई है। रिपोर्ट मिलने के बाद कार्रवाई की जाएगी। किसी के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें : थानेदार ने सिपाही को थाने में ही दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, ऊंगली फ्रैक्‍चर, सिर और शरीर में भी चोटें

यह भी पढ़ें : एनएच-74 घोटाला मामले में डीओपीटी व एनएचएआइ को एसआइटी ने भेजा रिमाइंडर 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.