Move to Jagran APP

जलती कार में मिले शव मामले में हत्‍यारोपित पत्‍नी का प्रेमी मनीष मिश्रा भी गिरफ्तार

सलड़ी में जलती कार मैं मिले शव मामले में मंगलवार तड़के अवतार सिंह की पत्नी नीलम को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने अवतार के दोस्त मनीष मिश्रा को भी गिरफ्तार कर लिया है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Tue, 21 May 2019 02:10 PM (IST)Updated: Tue, 21 May 2019 02:10 PM (IST)
जलती कार में मिले शव मामले में हत्‍यारोपित पत्‍नी का प्रेमी मनीष मिश्रा भी गिरफ्तार
जलती कार में मिले शव मामले में हत्‍यारोपित पत्‍नी का प्रेमी मनीष मिश्रा भी गिरफ्तार

रुद्रपुर, जेएनएन। सलड़ी में जलती कार मैं मिले शव मामले में मंगलवार तड़के अवतार सिंह की पत्नी नीलम को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने अवतार के दोस्त मनीष मिश्रा को भी गिरफ्तार कर लिया है। सोमवार देर रात भीमताल थाना पुलिस ने लापता अवतार के पिता की तहरीर पर नीलम और अवतार के दोस्त मनीष मिश्रा के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। अवतार सिंह मेन पावर सप्लाई का काम करता था और मनीष सिक्‍योरिटी सुरवाइजर था इसी कारण से दोनों के बीच दोस्ती हुई और मनीष का अवतार के घर आना जाना शुरू हो गया था। फिलहाल पुलिस नीलम और मनीष के साथ ही मनीष के तीन और दोस्तों से भी पूछताछ कर रही है।

loksabha election banner

16 मई की रात हल्द्वानी-भीमताल मार्ग पर सलड़ी के पास जली कार में ड्राइवर सीट के बगल की सीट पर कंकाल मिला था। कार रुद्रपुर निवासी अवतार सिंह की थी और वह अब भी लापता हैं। वहीं अंबाला से आए परिजनों ने कंकाल अवतार का ही होने का दावा कर हत्या की आशंका जताई है। सोमवार को अवतार के पिता गुलजार सिंह, मां नक्षत्रो देवी, बड़े भाई जगतार सिंह समेत परिजन कोतवाली पहुंचे। पुलिस ने कंकाल को अवतार का मानकर इसे परिजनों को सौंपने की अनुमति दे दी है। हालांकि कंकाल अब भी पोस्टमार्टम हाउस में रखा गया है।

शुरू से संदिग्‍ध लगी मनीष की भूमिका 

वहीं, पुलिस की जांच में रुद्रपुर में रहने वाले युवक मनीष की भूमिका शुरू से संदिग्ध मिली है। वह वारदात की रात से लापता चल रहा है। पुलिस टीम रुद्रपुर में डेरा डालकर उसके ठिकानों पर दबिश दे रही है। वहीं, रात में भीमताल थाने में अवतार के पिता गुलजार सिंह ने बहू नीलम और मनीष मिश्रा के खिलाफ मुकदमा लिखाया।

प्रेम-प्रसंग को घटना का कारण मान रही पुलिस 

तहरीर के मुताबिक नीलम व मनीष की दोस्ती अवतार को पसंद नहीं थी। इसी बात को लेकर दोनों के बीच कई बार विवाद भी हुआ। तहरीर में कहा गया है कि अवतार के गायब होने व बाद में कार के अंदर नर कंकाल मिलने पर उनका शक गहराया। प्रेम प्रसंग की लाइन पर शुरू से काम पुलिस इस हत्याकांड को शुरू से प्रेम प्रसंग से जोड़ रही थी। अंदरखाने टीम भी इसी लाइन पर काम कर रही थी। अब फरार युवक के पकड़े जाने पर खुलासा होगा कि मर्डर में कितने लोग शामिल थे।

रुद्रपुर से हल्द्वानी आने में लगे थे दो घंटे 

रुद्रपुर स्थित घर से अवतार सिंह की कार सवा तीन पर निकलते दिख रही है। वहीं नीलम के मुताबिक वह और पति साढ़े चार से पांच बजे के बीच हल्द्वानी पहुंचे थे। पुलिस आधे घंटे के रास्ते में दो घंटे का समय लगने के कारणों का भी पता लगा रही है। बेटे के गम में मां की तबीयत बिगड़ी अवतार के लापता होने व हत्या की आशंका से मां नक्षत्रो देवी काफी सदमे में हैं। उनकी तबीयत बिगड़ गई है। सोमवार को कोतवाली पहुंची नक्षत्रो काफी चिंतित दिख रही थीं।

तो मजबूत मुकदमे के लिए लिखित शिकायत में देरी 

अवतार के परिजन हत्यारोपितों को पकड़ने के साथ ही सख्त सजा दिलाने की मांग कर रहे हैं। जिस कारण वह लिखित शिकायत देकर मुकदमा दर्ज कराने में समय लगा रहे थे। हत्यारे को न्यायालय से कड़ी से कड़ी सजा मिल सके, इसलिए नामजद मुकदमा कराने पर फोकस किया गया। परिजन अपने स्तर से जुटे रहे अवतार मूल रूप से अंबाला निवासी थे। कार में कंकाल मिलने पर परिजन जब यहां पहुंचे तो उनका शक गहराया।नीलम व मनीष के संबंधों का उन्हें पहले से थोड़ा पता था। लिहाजा उन्होंने अपने स्तर से पड़ताल करनी भी शुरू की।

परिजनों ने शक के आधार पर दी है तहरीर

मनोहर सिंह, प्रभारी थानाध्यक्ष ने बताया कि मामले की जांच भीमताल थाने को मिली है। फिलहाल मृतक के पिता गुलजार सिंह की तहरीर पर नीलम व मनीष मिश्रा के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। परिजनों ने सिर्फ शक के आधार पर तहरीर दी है। 

एसएसपी का दावा, जल्‍द होगा मामले का खुलासा 

सुनील कुमार मीणा, एसएसपी, नैनीताल ने बताया कि सलड़ी के पास जली कार में मिली लाश की जांच जारी है। न्यायालय ने मुकदमा दर्ज होने के बाद ही डीएनए जांच कराने की अनुमति देने के लिए कहा है। हत्यारोपितों तक पहुंचने के लिए पुलिस की टीमें जुटी हैं। जल्द खुलासा होगा। 

यह भी पढ़ें : कार सहित जलने का मामला : छह बजकर पांच मिनट पर कार में दूसरा शख्स कौन?

यह भी पढ़ें : एनजीटी ने कोसी और दाबका में नए स्टोन क्रशर के लाइसेंस पर लगाई रोक

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.