Move to Jagran APP

Uttarakhand Lockdown : सशर्त अनुमति पर नैनीताल जिले में 115 उद्योग शुरू हुए

लॉकडाउन के बीच जरूरी वस्तुओं की कमी न पड़े और कामगारों की आजीविका चलती रहे इसके लिए लघु व मध्यम उद्यमों को खोलने की अनुमति दी जा रही है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Thu, 23 Apr 2020 06:07 PM (IST)Updated: Thu, 23 Apr 2020 06:07 PM (IST)
Uttarakhand Lockdown :  सशर्त अनुमति पर नैनीताल जिले में 115 उद्योग शुरू हुए
Uttarakhand Lockdown : सशर्त अनुमति पर नैनीताल जिले में 115 उद्योग शुरू हुए

हल्द्वानी, जेएनएन : लॉकडाउन के बीच जरूरी वस्तुओं की कमी न पड़े और कामगारों की आजीविका चलती रहे इसके लिए लघु व मध्यम उद्यमों को खोलने की अनुमति दी जा रही है। नैनीताल जिले में सशर्त अनुमति पर 115 उद्योग शुरू हो गए हैं। ऐसे उद्योगों के संचालन में कोविड-19 से बचाव के समुचित उपाय करने को कहा गया है। डीएम ने कहा धीरे धीरे औद्योगिक संस्थानों और ग्रामीणों उद्योगों को खोलने का प्रयास किया जा रहा है।

loksabha election banner

डीएम सविन बंसल ने गुरुवार को कैंप कार्यालय में उद्यमियों के साथ बैठक करते हुए कहा विनिर्माण क्षेत्र की उद्यमों को खोलने में प्राथमिकता दी जा रही है। इसके लिए ऑनलाइन इंवेस्ट उत्तराखंड वेबसाइट से आवेदन कर सकते हैं। हिमालय चैंबर ऑफ कामर्स के अध्यक्ष आरसी बिंजौला ने कहा कि उद्योगों में मशीनों की मरम्मत के लिए स्पेयर पाट्र्स की जरूरत पड़ती है। जिसके लिए रुद्रपुर जाने की जरूरत पड़ती है। इसके लिए पास जारी किए जाएं। डीएम ने सहमति जताई।

सचिन अग्रवाल ने नयागांव स्थित आटा, चावल उद्योग में असमाजिक तत्वों द्वारा श्रमिकों को परेशान करने का मामला उठाया। डीएम ने एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए। एसीएमओ डॉ. टीके टम्टा को कमलुवागांजा में श्रमिकों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए टीम भेजने के निर्देश दिए। बैठक में महाप्रबंधक उद्योग विपिन कुमार, ड्रग निरीक्षक मीनाक्षी बिष्ट, मनोज डांगा, कमल पांडे, चंद्रशेखर आदि मौजूद रहे। 

उद्यमियों के लिए यह सावधानी जरूरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.