Move to Jagran APP

पर्यटकों की जिप्सी पर हमलावर हुआ गजराज, कमजोर दिल वाले न देखें इस वीडियो को

पर्यटकों पर हाथी के हमले का एक वीडियो वायरल होने से कॉर्बेट पार्क प्रशासन में हड़कंप मच गया है। इस दौरान कई पर्यटकों ने भाग कर जान बचाई और किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा।

By Edited By: Published: Thu, 21 Jun 2018 06:56 PM (IST)Updated: Sat, 23 Jun 2018 05:27 PM (IST)
पर्यटकों की जिप्सी पर हमलावर हुआ गजराज, कमजोर दिल वाले न देखें इस वीडियो को
पर्यटकों की जिप्सी पर हमलावर हुआ गजराज, कमजोर दिल वाले न देखें इस वीडियो को

रामनगर, [जेएनएन]: पर्यटकों पर हाथी के हमले का एक वीडियो वायरल होने से कॉर्बेट पार्क प्रशासन में हड़कंप मच गया है। वायरल वीडियो में हाथी ने किसी को नुकसान तो नहीं पहुंचाया, लेकिन जिस तरह से वह जिप्सी की ओर बढ़ा है। ऐसे में वह अगर हमला कर देता तो बड़ी घटना हो सकती है। 

loksabha election banner

फिलहाल कॉर्बेट प्रशासन ये वीडियो कहां का है और कब का है इसकी खोजबीन में जुट गया है। वीडियो कॉर्बेट पार्क के किसी जोन का बताया जा रहा है, लेकिन अभी संशय है। 

पर्यटकों की सुरक्षा से जुड़े इस मामले को कॉर्बेट प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। इसकी जांच बिजरानी के रेंजर को सौंपी गई है। दरअसल, सोशल मीडिया में किसी ने एक वीडियो अपलोड किया है। जिसमें कॉर्बेट पार्क की एक जिप्सी से पर्यटक भ्रमण कर रहे हैं। चालक ने हाथी देखकर जिप्सी रोक दी। 

इससे दोनों और अन्य पर्यटकों की भी जिप्सी खड़ी हो गई। तीन हाथियों के झुंड से एक हाथी चिंघाड़ते हुए पर्यटक की ओर लपका। उसने जैसे ही सूंड जिप्सी पर मारने का प्रयास किया तो पर्यटक चिल्लाने लगे। इस दौरान कई पर्यटक दूसरी साइड से कूद मारने का प्रयास करने लगे। 

एक महिला पर्यटक ने कूद भी लगा दी। कुछ देर बाद दूसरा हाथी भी मौके पर पहुंच गया। गनीमत रही कि शोर होने पर हाथी पीछे की ओर आने लगा। अन्यथा हाथियों का झुंड जिप्सी सवार पर्यटकों पर हमलावर हो सकता था। 

काफी देर तक इससे पर्यटकों की सांसें अटकी रहीं। इसमें जिप्सी चालक की लापरवाही उजागर होती है। हाथी देखकर उसके द्वारा जिप्सी रोक दी गई।

सीटीआर के उपनिदेशक अमित वर्मा के मुताबिक कॉर्बेट पार्क का यह वीडियो प्रतीत हो रहा है। मामला गंभीर है। पर्यटकों की जान को खतरा पैदा हो सकता था। जांच में पता चलेगा कि कॉर्बेट के किस क्षेत्र का यह मामला है और कब का है। इसकी जांच बिजरानी रेंजर को दी गई है। 

यह भी पढ़ें: जंगल से निकलकर भीड़ भरी सड़क पर पहुंचा हाथी, लोगों के फूले हाथ-पांव

यह भी पढ़ें: गांव में घुसा हाथी, तोड़ डाली मकान की चारदीवारी

यह भी पढ़ें: इस खूनी ट्रैक पर 34 साल में 27 हाथी गंवा चुके जान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.