Move to Jagran APP

गरीबों के लिए मास्क तैयार कर रहे काशीपुर के अनीस टेलर, बांटते हैं निश्‍शुल्‍क Nainital News

लॉकडाउन के कारण काम ठंप होने से काशीपुर में अनीस टेलर इन दिनों निर्धनाें के लिए मास्क बनाने में जुटे हैं।

By Edited By: Published: Sat, 18 Apr 2020 06:25 AM (IST)Updated: Sat, 18 Apr 2020 08:25 AM (IST)
गरीबों के लिए मास्क तैयार कर रहे काशीपुर के अनीस टेलर, बांटते हैं निश्‍शुल्‍क Nainital News

काशीपुर, अभय पांडेय : कोरोना संक्रमण से पूरी दुनिया जूझ रही है। भारत में तमाम शहरों से ऐसी खबरें आ रही हैं जहां जांच के लिए पहुंचने वाली स्‍वास्‍थ्‍य टीम और पुलिस के जवानों पर हमले हो रहे हैं। वहीं, काशीपुर के अनीस टेलर इन दिनों परिवार के साथ मास्क बनाने में जुटे हैं। कहते हैं कि जरूरतमंदों की मदद का अल्लाह ने अवसर दिया है, इसे गवाना नहीं चाहिए। हर कोई जरूरतमंदों की मदद करने में जुटा है। मुझे टेलरिंग का ही काम आता है, इसलिए मैं इसी काम के जरिए लोगों की मदद कर सकता हूं।

loksabha election banner

हर व्‍यक्ति करे मदद

अनीस मियां कहते हैं हर शख्स को अपनी हैसियत के मुताबिक संकटकाल में निर्धनों-असहायों की मदद करनी चाहिए। उन्होंने बताया कि मास्क तैयार कर आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को निश्शुल्क उपलब्ध करा रहे हैं। अनीश ने अपने घर के बाहर एक बोर्ड लगाया गया है। जिसमें कोविड 19 कोरोना से बचने का संदेश के साथ हर जरूरतमंदों को निश्शुल्क मास्क ले जाने की बात लिखी है।

दिव्‍यांगता को दे रहे मात

सड़क हादसे ने पैर गंवाए अनीस बताते हैं कि तकरीबन पांच साल पहले एक सड़क हादसे में उन्हें गंभीर चोटें आई। एक पैर ने काम करना बंद कर दिया। परिवार ने उन्हें कभी लाचारगी का अहसास नहीं दिलाया बल्कि हालातों से लड़कर आगे बढ़ने का हौसला दिया। मास्क बनाकर लोगों की सेवा में परिवार के अनवर हुसैन, मोहम्मद हनीफ, नसीम, मोहम्मद मोनिश, नईम, सानिया, उमरा, आसमां, अर्शी भी जुटे हैं। अनीस लोगों को कोरोना वायरस से बचाव को लेकर जागरूक भी करते हैं। काशीपुर में हाल में चार मोहल्लों में डोर टू डोर स्‍क्रीनिंग के दौरान कुछ लोगों ने विरोध किया। ऐसे में अनीस ने ही इन लोगों को समझाते हुए स्क्रीनिंग का काम शांतिपूर्वक करवाने में महती भूमिका निभाई।

यह भी पढ़ें : कर्फ्यू जोन बनभूलपुरा में डीएम से कुछ दूरी पर गश खाकर गिरी कोरोना योद्धा

यह भी पढ़ें :  उत्तर प्रदेश बरात ले जा रहे दूल्हे समेत चार लोगों को बॉर्डर पर रोका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.