हरिद्वार, [जेएनएन]: हादसों का कारण बन रही खस्ताहाल सड़कों की मरम्मत के बजाय गड्ढों की लीपापोती का 'नमक' लगाया जा रहा है। गड्ढों में बजरी और ईंट के टुकड़े डालने से खतरा बढ़ गया है। विभाग की यह लापरवाही राहगीरों के जख्मों पर मरहम के बजाय नमक लगाने का काम कर रही है। 

दिल्ली-देहरादून हाईवे को फोरलेन में तब्दील करने का काम जस का तस है। बरसात में हाईवे से लेकर शहर के अदंरूनी रास्तों की हालत इतनी खस्ताहाल हो चली है कि रोजाना हादसे हो रहे हैं। दूधाधारी चौक से पुराना एआरटीओ तिराहा, शंकराचार्य चौक, सिंहद्वार, सिडकुल बहादराबाद मार्ग, बहादराबाद पुराना थाना भवन के सामने सड़क की हालत इतनी बदतर है कि गड्ढों में सड़क का कुछ अता पता नहीं है।

बारिश होने पर यहां लगातार हादसे हो रहे हैं। राहगीर अपनी जान गवां रहे हैं। मरम्मत के नाम पर सिर्फ लीपापोती की जा रही है। कई जगहों पर गड्ढों में पुरानी ईटें और बजरी भर दी गई हैं। वाहन गुजरने पर ईंट के टुकड़े व बजरी निकलकर सड़क पर फैल रही है। जिससे दुपहिया वाहनों के रपटकर और फिसलकर गिरने का खतरा बना हुआ है। समाजसेवी अकबर खान, दिनेश वर्मा, युवा कांग्रेस नेता अरशद ख्वाजा, वरुण बालियान आदि ने प्रदेश सरकार पर हरिद्वार की उपेक्षा का आरोप लगाया है। 

खस्ताहाल सड़क ले रही जान

- बहादराबाद सिडकुल मार्ग पर बाइक सवार युवक की मौत

- उत्तरी हरिद्वार में आटो पलटने से जीजा साले की मौत

- जटवाड़ा पुल के पास बजरी पर फिसले बाइक सवार युवक को ट्रक ने कुचला

- बहादाराबाद में कार पलटने और टक्कर लगने पर बाइक सवार युवक की मौत

मुकदमा दर्ज कर चुकी है पुलिस

कांवड़ से पहले बैठकों में अफसर व जनप्रतिनिधियों के लंबे चौड़े वादे हवाई निकले। पुलिस ने जैसे-तैसे गड्ढे भरवाए। दुर्घटना होने पर पुलिस ने विभागों के खिलाफ मुकदमे भी दर्ज किए। हालांकि मामला सरकारी विभाग से जुड़ा होने के चलते कोई कार्रवाई नहीं हुई।

एसएसपी कृष्ण कुमार वीके ने बताया कि हाईवे पर सड़कों की हालत खस्ताहाल है। इस कारण भी हादसों की संख्या बढ़ रही है। संबंधित विभागों से लगातार इस बारे में पत्राचार किया जा रहा है। दुर्घटना होने पर तहरीर के आधार पर मुकदमे भी दर्ज किए गए हैं। बैठकों में भी विभागों से इस पर ठोस कदम उठाने के लिए कहा जा रहा है।

यह भी पढ़ें: बोलेरो और कार की टक्कर में व्यावसायी की मौत

यह भी पढ़ें: सड़क पर अचानक हुए भूस्खलन से टैंपो ट्रेवलर खार्इ में गिरा, 13 की मौत; दो घायल

यह भी पढ़ें: मैक्स वाहन के खाई में गिरने से चार की मौत, सात घायल

Posted By: Raksha Panthari