Move to Jagran APP

वाइनबर्ग एलन स्कूल व आईपीएस में होगी फुटबाल की खिताबी भिड़ंत

तृतीय एसपी सिन्हा मेमोरियल सॉकर टूर्नामेंट में वाइनबर्ग एलन स्कूल मसूरी और आईपीएस ने सेमीफाइनल मुकाबले जीतकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

By BhanuEdited By: Published: Tue, 14 Aug 2018 10:22 AM (IST)Updated: Thu, 16 Aug 2018 08:54 AM (IST)
वाइनबर्ग एलन स्कूल व आईपीएस में होगी फुटबाल की खिताबी भिड़ंत
वाइनबर्ग एलन स्कूल व आईपीएस में होगी फुटबाल की खिताबी भिड़ंत

देहरादून, [जेएनएन]: तृतीय एसपी सिन्हा मेमोरियल सॉकर टूर्नामेंट में वाइनबर्ग एलन स्कूल मसूरी ने टाईब्रेकर में एशियन स्कूल को 4-3 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। वहीं, दूसरे सेमीफाइनल में आईपीएस ने तिब्बतन चिल्ड्रन विलेज को 2-1 से हराकर खिताबी दौर में प्रवेश किया है। 

loksabha election banner

राजावाला स्थित इंडियन पब्लिक स्कूल में चल रहे टूर्नामेंट में वाइनबर्ग एलन स्कूल व एशियन स्कूल के बीच पहला सेमीफाइनल मुकाबला हुआ। निर्धारित समय तक कोई भी टीम गोल नहीं कर पाई। परिणाम के लिए टाईब्रेकर का सहारा लिया गया। 

इसमें वाइनबर्ग एलन स्कूल ने 4-3 से बाजी मारी। वाइनबर्ग एलन स्कूल के लिए जिशान, अखिल, सक्षम व अयान ने गोल दागे, जबकि एशियन स्कूल की ओर से कौस्तुभ, संजीत व लामू ही गोल करने में सफल रहे।

दूसरा सेमीफाइनल आईपीएस व तिब्बतन चिल्ड्रन विलेज के बीच खेला गया। पहले हाफ के 25वें मिनट में आईपीएस के फारवर्ड रित्विक ने विपक्षी डी में मिले पास को गोल में तब्दील कर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। 33वें मिनट में तिब्बतन चिल्ड्रन विलेज के फारवर्ड करमा ने गोल दागकर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। 

मध्यांतर के बाद दोनों टीमों ने बराबरी का खेल दिखाया। 45वें मिनट में आईपीएस के फारवर्ड विवेक ने विपक्षी रक्षापंक्ति की चूक का फायदा उठाते हुए गोल दागकर टीम को 2-1 की निर्णायक बढ़त दिला दी। टूर्नामेंट में आईपीएस व वाइनबर्ग एलन स्कूल के बीच खिताबी भिड़ंत होगी।

यह भी पढ़ें: एंजेल, आयुष व समृद्धि ने जीता बैडमिंटन का खिताब

यह भी पढ़ें: एशियन गेम्स में पदक जीतने का लक्ष्य: मनीष रावत

यह भी पढ़ें: प्रेक्टिस सेशन के लिए अक्टूबर में दून आएगी अफगानिस्तान क्रिकेट टीम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.