देहरादून, [जेएनएन]: तृतीय एसपी सिन्हा मेमोरियल सॉकर टूर्नामेंट में वाइनबर्ग एलन स्कूल मसूरी ने टाईब्रेकर में एशियन स्कूल को 4-3 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। वहीं, दूसरे सेमीफाइनल में आईपीएस ने तिब्बतन चिल्ड्रन विलेज को 2-1 से हराकर खिताबी दौर में प्रवेश किया है। 

राजावाला स्थित इंडियन पब्लिक स्कूल में चल रहे टूर्नामेंट में वाइनबर्ग एलन स्कूल व एशियन स्कूल के बीच पहला सेमीफाइनल मुकाबला हुआ। निर्धारित समय तक कोई भी टीम गोल नहीं कर पाई। परिणाम के लिए टाईब्रेकर का सहारा लिया गया। 

इसमें वाइनबर्ग एलन स्कूल ने 4-3 से बाजी मारी। वाइनबर्ग एलन स्कूल के लिए जिशान, अखिल, सक्षम व अयान ने गोल दागे, जबकि एशियन स्कूल की ओर से कौस्तुभ, संजीत व लामू ही गोल करने में सफल रहे।

दूसरा सेमीफाइनल आईपीएस व तिब्बतन चिल्ड्रन विलेज के बीच खेला गया। पहले हाफ के 25वें मिनट में आईपीएस के फारवर्ड रित्विक ने विपक्षी डी में मिले पास को गोल में तब्दील कर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। 33वें मिनट में तिब्बतन चिल्ड्रन विलेज के फारवर्ड करमा ने गोल दागकर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। 

मध्यांतर के बाद दोनों टीमों ने बराबरी का खेल दिखाया। 45वें मिनट में आईपीएस के फारवर्ड विवेक ने विपक्षी रक्षापंक्ति की चूक का फायदा उठाते हुए गोल दागकर टीम को 2-1 की निर्णायक बढ़त दिला दी। टूर्नामेंट में आईपीएस व वाइनबर्ग एलन स्कूल के बीच खिताबी भिड़ंत होगी।

यह भी पढ़ें: एंजेल, आयुष व समृद्धि ने जीता बैडमिंटन का खिताब

यह भी पढ़ें: एशियन गेम्स में पदक जीतने का लक्ष्य: मनीष रावत

यह भी पढ़ें: प्रेक्टिस सेशन के लिए अक्टूबर में दून आएगी अफगानिस्तान क्रिकेट टीम

Posted By: Bhanu

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस