Move to Jagran APP

प्रेक्टिस सेशन के लिए अक्टूबर में दून आएगी अफगानिस्तान क्रिकेट टीम

अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम जल्द ही दोबारा देहरादून आएगी। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अक्टूबर में टीम को प्रैक्टिस सेशन करने के लिए देहरादून दौरा प्रस्तावित किया है।

By BhanuEdited By: Published: Sat, 11 Aug 2018 01:52 PM (IST)Updated: Mon, 13 Aug 2018 08:54 AM (IST)
प्रेक्टिस सेशन के लिए अक्टूबर में दून आएगी अफगानिस्तान क्रिकेट टीम
प्रेक्टिस सेशन के लिए अक्टूबर में दून आएगी अफगानिस्तान क्रिकेट टीम

देहरादून, [जेएनएन]: अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम जल्द ही दोबारा देहरादून आएगी। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अक्टूबर में टीम को प्रैक्टिस सेशन करने के लिए देहरादून दौरा प्रस्तावित किया है।

loksabha election banner

अफगानिस्तान में विपरीत परिस्थितियों को देखते हुए अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने देहरादून के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम को अपना होम ग्राउंड चुना है। दरअसल, अफगानिस्तान में आतंकी संगठन आए दिन क्रिकेट मैदानों को अपना निशाना बनाते रहते हैं। ऐसे में खिलाड़ियों की सुरक्षा को देखते हुए अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भारत में होम ग्राउंड बनाने पर विचार किया। 

इसके लिए उन्होंने बीसीसीआइ से मदद मांगी और बीसीसीआइ ने उन्हें नोएडा स्थित क्रिकेट स्टेडियम मुहैया करा दिया। लेकिन, नोएडा का मौसम व ग्राउंड खिलाड़ियों के मन को भा नहीं सका। इसके चलते अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने देहरादून के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का दौरा कर उसे होम ग्राउंड बनाने की इच्छा जताई। इसके बाद जून में बांग्लादेश के साथ तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला भी खेली थी। 

इस दौरान अफगानिस्तान टीम के स्टार गेंदबाज राशिद खान ने देहरादून को क्रिकेट के लिए अनुकूल बताया था। उन्होंने कहा था कि देहरादून का मौसम क्रिकेट के लिए मुफीद है। उन्होंने कहा था कि अब यह हमारा होम ग्राउंड है तो हम यहां आते रहेंगे। 

इसी क्रम में अक्टूबर में अफगानिस्तान की टीम का देहरादून का दौरा प्रस्तावित किया गया है। हालांकि, अभी आने की तारीख तय नहीं है। सूत्रों के मुताबिक अफगानिस्तान की टीम अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में देहरादून आएगी। यहां स्टेडियम में उनकी एक महीने तक की प्रैक्टिस करने की योजना है। इसके लिए अफगानिस्तान बोर्ड ने खिलाड़ियों के ठहरने की व्यवस्था के लिए शहर के होटलों से संपर्क कर उनका विवरण भी मांगा है।

यह भी पढ़ें: दून की उन्नति बिष्ट जूनियर इंटरनेशनल बैडमिंटन के क्वार्टर फाइनल में

यह भी पढ़ें: भवानीपुर एफसी में उत्तराखंड के सात फुटबाल खिलाड़ी चयनित

यह भी पढ़ें: भारतीय महिला क्रिकेटर मानसी बोली, सच्चे मन से मेहनत करें; मिलेगा लक्ष्य


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.