देहरादून, [जेएनएन]: देहरादून की उन्नति बिष्ट ने महाराष्ट्र में चल रहे जूनियर इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया हैं। उन्नति ने प्री क्वार्टर फाइनल में सिंगापुर की हूयू यान को हराया।

बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया की ओर से महाराष्ट्र के पुणे में 9 से 14 अगस्त तक योजेम्स सनराईज जूनियर इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट का आयोजन चल रहा हैं। इस टूर्नामेंट में देहरादून की उन्नति बिष्ट इंडिया जूनियर टीम का प्रतिनिधित्व कर रही है। 

वहां खेले गए प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में उन्नति बिष्ट ने सिंगापुर की हूयू यान को सीधे सेटों में 21-15, 21-18 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। 

बैडमिंटन कोच दीपक रावत ने बताया कि उन्नति बिष्ट ने देहरादून से ही बैडमिंटन की बारीकियां सीखी है। उन्नति अभी हैदराबाद की बैडमिंटन ऐकेडमी में प्रशिक्षण ले रही है। 

अंडर-11 एकल वर्ग में एंजेल व रिशिका फाइनल में

देहरादून जिला खेल कार्यालय की ओर से स्वंतत्रता दिवस के अवसर पर आयोजित जिला स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता के बालिका अंडर-11 एकल वर्ग में रिशिका मिश्रा व एंजेल चौधरी ने फाइनल में प्रवेश कर लिया। वहीं बालिका अंडर-15 एकल वर्ग में न्यासा सिंह व आस्था ने फाइनल में जगह बनाई।

परेड ग्राउंड स्थित बहुद्देश्यीय क्रीड़ा हॉल में चल रही प्रतियोगिता में बालक-बालिका वर्ग के क्वार्टर फाइनल व सेमीफाइनल मुकाबले खेले गए। बालिका अंडर-11 एकल वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबले में एंजेल चौधरी ने मनसा को 15-5, 15-5 से और रिशिका मिश्रा ने अलीशा भंडारी को 15-1, 15-2 से हराकर फाइनल में जगह बनाई। 

वहीं अंडर-15 एकल वर्ग के सेमीफाइनल में आस्था ने समृद्धि तिवारी को 15-12, 10-15, 15-11 और न्यासा सिंह ने सौम्या सिंह को 15-12, 15-3 से हराकर खिताबी दौर में प्रवेश किया। बालक वर्ग के क्वार्टर फाइनल में अंडर-13 एकल वर्ग में आयुष बिष्ट ने आदिल खान को 31-5, राज देव तोमर ने जिन पॉल को 31-29, हेमंत चौहान ने तरुण भट्ट को 31-14 और सूर्याक्ष रावत ने ऋषभ रावत को 31-15 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। 

बालक अंडर-11 एकल वर्ग में सूर्याक्ष रावत ने अथर्व तिवारी को 31-18, युवराज पंवार ने यश डिमरी को 31-24, रुद्रांश जोशी ने हमाद को 31-24 और द्विविथ उनियाल को यशवर्धन को 31-26 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

यह भी पढ़ें: भवानीपुर एफसी में उत्तराखंड के सात फुटबाल खिलाड़ी चयनित

यह भी पढ़ें: भारतीय महिला क्रिकेटर मानसी बोली, सच्चे मन से मेहनत करें; मिलेगा लक्ष्य

यह भी पढ़ें: रविंद्र नेगी व पारितोष वैद बने ए लेवल क्रिकेट के कोच

By Bhanu