Move to Jagran APP

VIDEO: उत्तराखंड में ऋषिकेश-बदरीनाथ मार्ग पर भरभराकर गिरी पहाड़ी, यातायात ठप

VIDEO कौड़ियाला-ब्यासी के बीच एक पूरी पहाड़ी भरभराकर सड़क पर आ गिरी। इससे ऋषिकेश-बदरीनाथ मार्ग पूरी तरह से बाधित हो गया है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sun, 23 Aug 2020 04:56 PM (IST)Updated: Sun, 23 Aug 2020 09:58 PM (IST)
VIDEO: उत्तराखंड में ऋषिकेश-बदरीनाथ मार्ग पर भरभराकर गिरी पहाड़ी, यातायात ठप

देहरादून, जेएनएन। VIDEO ऋषिकेश-बदरीनाथ मार्ग पर कौड़ियाला-ब्यासी के बीच एक पूरी पहाड़ी भरभराकर सड़क पर आ गिरी। इससे ऋषिकेश-बदरीनाथ मार्ग पूरी तरह से बाधित हो गया है। मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने पहाड़ी के सड़क पर गिरने की घटना का वीडियो बना लिया।   

loksabha election banner

दरअसल, ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग-58 पर तोता घाटी के समीप पिछले कुछ समय से कटिंग का काम चल रहा है, जिससे इस रूट पर ऋषिकेश से श्रीनगर के बीच वाहनों का आवागमन बंद है। मगर, ऋषिकेश से कौड़ियाला के बीच वाहनों का आवागमन जारी है। 

रविवार की दोपहर कौडियाला के समीप अचानक एक पहाड़ी भरभरा कर गिर गई। पहाड़ी का बड़ा हिस्सा नेशनल हाईवे को तोड़ता हुआ गंगा की ओर जा गिरा। मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने इस घटना को अपने कैमरे में भी कैद कर लिया। पहाड़ी टूटने के कारण मार्ग पूरी तरह से अवरुद्ध हो गया है, जिससे कौड़ियाला-व्यासी के बीच भी यातायात ठप हो गया है। फिलहाल, मौके पर मार्ग को खोलने का काम जारी है।

VIDEO: उत्तराखंड में भूस्खलन से बढ़ीं परेशानी, जान खतरे में डाल घायल को कुछ इस तरह एंबुलेंस तक पहुंचाया

बारिश ने भी बढ़ाई मुसीबतें 

उत्तराखंड में बारिश का दौर जारी है। बारिश के चलते चारधाम यात्रा मार्ग के साथ ही अन्य सड़क मार्ग भी बार-बार बाधित हो रहे हैं। मार्ग बाधित होने से सबसे ज्यादा परेशानी पर्वतीय क्षेत्रों के लोगों को उठानी पड़ रही है। आलम ये है कि किसी हादसे में घायल या गर्भवती महिलाओं को इलाज के लिए अस्पताल ले जाने में कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसा ही एक मामला शुक्रवार को चमोली जिले में सामने आया, जहां सड़क निर्माण में लगा एक मजदूर घायल हो गया। बदरीनाथ हाईवे बंद होने के कारण उसे साथी मजदूरों ने जान जोखिम में डाल चट्टान को पार कर एंबुलेंस तक पहुंचाया।  

यह भी पढ़ें: LIVE Uttarakhand Weather Update: केदारनाथ यात्रा तीन दिन बाद शुरू, बदरीनाथ और गंगोत्री हाईवे कई स्थानों पर बाधित


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.