Move to Jagran APP

राष्ट्रपति मुर्मू के दौरे को लेकर दून पुलिस ने कसी कमर, जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी; इस ओर जाने से पहले देख लें डायवर्जन प्लान

एसएसपी अजय सिंह ने राष्ट्रपति के दौरे से पूर्व पुलिस कर्मियों को ब्रीफ कर ड्यूटी को लेकर दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वीवीआइपी ड्यूटी के चलते तय समय से दो घंटे पूर्व अपने ड्यूटी स्थल पर पहुंच जाएं। साथ ही ड्यूटी स्थल व उसके आसपास के स्थानों को चेक कर लिया जाए ताकि कोई भी संदिग्ध वस्तु मिलने पर उसकी सूचना तत्काल उच्चाधिकारियों को दी जा सके।

By Vijay joshi Edited By: Riya Pandey Published: Mon, 22 Apr 2024 06:59 PM (IST)Updated: Mon, 22 Apr 2024 06:59 PM (IST)
राष्ट्रपति मुर्मू के दौरे को लेकर पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

जागरण संवाददाता, देहरादून। देहरादून जिले में राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू के भ्रमण को लेकर पुलिस ने रूट डायवर्जन प्लान लागू किया है। आज ऋषिकेश एम्स में आयोजित कार्यक्रम को लेकर दून और ऋषिकेश में वाहनों की आवाजाही को लेकर रूट निर्धारित किए गए हैं। पुलिस ने आमजन से रूट प्लान देखकर ही घरों से बाहर निकलने की अपील की है। यातायात व्यवस्था बनाने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल भी तैनात किया गया है।

loksabha election banner

यह रहेगा रूट

  • मंगलवार को ऋषिकेश-रायवाला-रानीपोखरी-नेहरू कालोनी-कैंट-रायपुर-डालनवाला-प्रेमनगर क्षेत्र में समस्त भारी वाहनों का प्रवेश पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा।
  • वीवीआइपी के जौलीग्रांट से एम्स ऋषिकेश के लिए प्रस्थान करने से पहले ऋषिकेश से भानियावाला की ओर आने वाले ट्रैफिक को नटराज चौक-श्यामपुर चौकी से नेपाली फार्म की ओर डायवर्ट किया जाएगा।
  • वीवीआइपी के जौलीग्रांट से एम्स ऋषिकेश के लिए प्रस्थान करने से पहले भानियावाला से ऋषिकेश जाने वाले ट्रैफिक को भानियावाला से नेपाली फार्म की ओर डायवर्ट किया जाएगा।
  • वीवीआइपी फ्लीट के ऋषिकेश से देहरादून की ओर प्रस्थान करने पर श्यामपुर चौकी पर यातायात को रोका व डायवर्ट किया जाएगा।
  • वीवीआइपी फ्लीट के ऋषिकेश से देहरादून की ओर आते समय नटराज चौक पार करने पर भानियावाला से ऋषिकेश जाने वाले यातायात को नेपाली फार्म की ओर डायवर्ट किया जाएगा व मनइच्छा देवी से ऋषिकेश जाने वाले यातायात को मनइच्छा मार्ग होते हुए भेजा जाएगा।
  • वीवीआइपी फ्लीट लच्छीवाला टोल प्लाजा पार करने पर निम्न डायवर्जन-बैरियर प्वाइंटों पर यातायात को रोका-डायवर्ट किया जाएगा।

राष्ट्रपति के देहरादून भ्रमण को लेकर पुलिस अफसरों ने कसी कमर

एसएसपी अजय सिंह ने राष्ट्रपति के दौरे से पूर्व पुलिस कर्मियों को ब्रीफ कर ड्यूटी को लेकर दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वीवीआइपी ड्यूटी के चलते तय समय से दो घंटे पूर्व अपने ड्यूटी स्थल पर पहुंच जाएं। साथ ही ड्यूटी स्थल व उसके आसपास के स्थानों को चेक कर लिया जाए, ताकि कोई भी संदिग्ध वस्तु मिलने पर उसकी सूचना तत्काल उच्चाधिकारियों को दी जा सके।

राष्ट्रपति से मिलने वाले व्यक्तियों पर भी सुरक्षा के चलते सतर्क दृष्टि रखी जाए और पूर्व में नामित व्यक्तियों को ही चेकिंग के बाद कार्यक्रम स्थल में जाने की अनुमति दी जाए। वीवीआइपी रूट पर फ्लीट मूवमेंट के दौरान चौराहों पर यातायात का दबाव अधिक रहता है।

ऐसे में बैरिकेडिंग या रस्सी के जरिए ट्रैफिक को रोकने की व्यवस्था की जाए। उन्होंने सभी नोडल पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह अपने साथ वर्दी व सादे कपड़ों में लगने वाले पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों की पहचान करते हुए उनके ड्यूटी कार्ड चेक करें।

यह भी पढ़ें- BJP में शामिल हो रहे नेताओं पर कांग्रेस का तंज, भाजपा रूपी गंगा में डुबकी लगाने को आतुर भ्रष्टाचारी व माफिया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.