Move to Jagran APP

देहरादून: स्मार्ट सिटी के कार्यों में लापरवाही पर बिफरे मंत्री, लापरवाह अधिकारियों और ठेकेदार पर कार्रवाई के दिए निर्देश

शुक्रवार शाम को शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल देहरादून स्मार्ट सिटी के कार्यों का निरीक्षण करने पहुंचे। स्मार्ट रोड के निरीक्षण के दौरान काबीना मंत्री ने अधिकारियों व ठेकेदार को निर्देशित किया कि नैनीज बेकरी के निकट चल रहे स्मार्ट रोड के कार्य को शीघ्र पूर्ण किया जाए।

By Sumit KumarEdited By: Published: Fri, 29 Jul 2022 10:50 PM (IST)Updated: Fri, 29 Jul 2022 10:50 PM (IST)
शुक्रवार शाम को शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल देहरादून स्मार्ट सिटी के कार्यों का निरीक्षण करने पहुंचे। जागरण

जागरण संवाददाता, देहरादून: शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने स्मार्ट सिटी के कार्यों में लापरवाही पर नाराजगी जताते हुए अधिकारियों को फटकार लगाई। उन्होंने देहरादून स्मार्ट सिटी कंपनी की मुख्य कार्यकारी अधिकारी सोनिका को लापरवाह अधिकारियों और ठेकेदार पर कार्रवाई के निर्देश दिए। साथ ही समय पर सभी कार्य पूर्ण करने को कहा। उन्होंने वर्षाकाल के दौरान नालियां ढकने और कीटनाशक का छिड़काव करने के भी निर्देश दिए।

loksabha election banner

स्मार्ट रोड के कार्य को शीघ्र पूर्ण करें

शुक्रवार शाम को शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल देहरादून स्मार्ट सिटी के कार्यों का निरीक्षण करने पहुंचे। स्मार्ट रोड के निरीक्षण के दौरान काबीना मंत्री ने अधिकारियों व ठेकेदार को निर्देशित किया कि नैनीज बेकरी के निकट चल रहे स्मार्ट रोड के कार्य को शीघ्र पूर्ण किया जाए। कार्य शीघ्र न होने पर ठेकेदार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए।

जहां भी गड्ढे, नालियां हैं, उन्हें कवर किया जाए

इसके बाद वे गांधी पार्क के समीप चल रहे कार्यों का निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने निर्देश दिए कि स्मार्ट रोड के कार्य में जहां भी गड्ढे, नालियां हैं, उन्हें कवर किया जाए। वर्षा का पानी खुले में जमा न हो इसके लिए समय-समय पर कार्य स्थल पर कीटनाशक का छिड़काव किया जाए।

फुटपाथ निर्माण में देरी पर अधिकारियों से जवाब-तलब

गांधी पार्क से घंटाघर की ओर हो रहे कार्य के तहत फुटपाथ निर्माण में हो रही देरी पर उन्होंने अधिकारियों से जवाब-तलब किया। साथ ही ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। सड़क किनारे खुले पड़े बिजली बाक्स पर नाराजगी जताते हुए काबीना मंत्री ने बाक्स एक दिन के भीतर बंद करने के निर्देश दिए। आसपास के व्यापारियों ने मंत्री से शिकायत की कि बिजली बाक्स खुले होने के कारण वर्षा के दौरान आसपास करंट आ रहा है। साथ ही क्षतिग्रस्त सड़क और टूटे हुए फुटपाथ भी परेशानी का कारण बने हुए हैं। निरीक्षण के दौरान महापौर सुनील उनियाल गामा, राजपुर रोड विधायक खजान दास, जिलाधिकारी सोनिका समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

स्मार्ट सिटी के तहत हो रहे कार्य

मल्टी यूटिलिटी डक्ट, नाली निर्माण, वाटर डिस्टब्यूशन लाइन डालने, नई सीवर लाइन डालने, सीवर कनेक्शन, फुटपाथ, टाइल्स लगाने आदि का कार्य किया जा रहा है।

विधायक की दो साल से नहीं सुन रहे अधिकारी

निरीक्षण के दौरान आधूरे कार्यों से आमजन को हो रही परेशानी पर शहरी विकास मंत्री ने नाराजगी जताई। इस पर राजपुर रोड विधायक खजान दास ने कहा कि वे स्मार्ट सिटी का कार्य कर रहे ठेकेदारों और कंपनी के अधिकारियों को दो साल से कार्य व्यवस्थित तरीके से करने की बात कर रहे हैं, लेकिन उनकी नहीं सुनी जा रही।

यह भी पढ़ें- Employee Grade Pay: उत्‍तराखंड में नए भर्ती होने वाले कार्मिकों का ग्रेड वेतन होगा केंद्र के समान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.