देहरादून, जेएनएन। दिल्ली से लौट रहे देहरादून के व्यापारियों की कार दिल्ली हाइवे पर बिहारीगढ़ के समीप कंटेनर से टकरा गई। हादसे में इंदिरा मार्केट के एक व्यापारी की मौके पर ही मौत हो गई्र, जबकि तीन गंभीर रूप से घायल हैं। घायलों को श्री महंत इंदिरेश अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हादसे में मृत व्यापारी की पहचान विपिन (32) के रूप में हुई है। वहीं घायलों की पहचान आलोक कुमार पुत्र जयपाल, नरेश पुत्र अमृतलाल व मोहित कुमार के रूप में हुई है। घायलों को पहले सहारनपुर के सीएचसी फतेहपुर ले जाया गया, जहां से उन्हें देहरादून रेफर कर दिया गया। नरेश और आलोक की हालत गंभीर बताई जा रही है। 

घटनाक्रम के अनुसार यह सभी किसी काम से दिल्ली गए हुए थे। वहां से वह देहरादून लौट रहे थे। दोपहर दो बजे के करीब दिल्ली हाइवे पर बिहारीगढ़ पहुंचने से पहले दामोदराबाद मोड़ पर उनकी कार एक कंटेनर से जा टकराई। हादसे में कार चला रहे विपिन व अन्य कार में फंस गए। काफी मशक्कत के बाद सभी को बाहर निकाला गया, लेकिन तब तक विपिन की मौत हो चुकी थी।

बिहारीगढ़ पुलिस ने जब इसकी सूचना देहरादून में उनके परिवार और जानने वालों को दी तो हड़कंप मच गया। आनन-फानन में देहरादून से परिवार के लोग बिहारीगढ़ रवाना हो गए। बताया जा रहा है कि घायलों को परिजन उपचार के लिए देहरादून ले आए हैं। 

स्कूटी से गिरकर दिव्यांग की मौत

कैंट कोतवाली क्षेत्र में पंडितवाड़ी के पास स्कूटी से गिरकर दिव्यांग की मौत हो गई। पुलिस के अनुसार उनकी पहचान आनंद सिंह 40 पुत्र नैन सिंह निवासी ग्राम हीमनी, थाना थराली, जिला चमोली के रूप में हुई है। वह नकरौंदा में अपने चाचा के यहां रह रहे थे। 

वह अपनी ट्राई साइकिल स्कूटी पर सवार होकर बल्लूपुर से प्रेमनगर की ओर जा रहे थे। पंडितवाड़ी बाजार में अचानक तबीयत खराब हो जाने व बेहोश हो जाने के कारण स्कूटी अनियंत्रित होकर पलट गई। जिससे उनके सिर व शरीर पर गंभीर चोटें आई। उन्हें पहले प्रेम नगर अस्पताल भिजवाया गया। जहां गंभीर हालत होने के कारण दून अस्पताल रेफर किया गया। 

उनकी उपचार के दौरान मृत्यु हो गई। आनंद दिव्यांग थे। उनकी तबीयत काफी दिनों से खराब भी चल रही थी। परिजनों ने बताया कि पहले भी तबीयत खराब होने व कमजोरी होने के कारण वह कई बार बेहोश हो गए थे। 

यह भी पढ़ें: शंटिंग के दौरान ट्रेन की चपेट में आकर रेलवे कर्मी की मौत

यह भी पढ़ें: पौड़ी जिले में कार के खाई में गिरने से दो बच्चों सहित चार की मौत

यह भी पढ़ें: पौड़ी में हुई सड़क दुर्घटना में तीन की मौत, एक गंभीर घायल

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Bhanu