देहरादून, जेएनएन। नेशविला रोड पर बंद घर का ताला तोड़ कर चोरों ने चालीस हजार रुपये की नकदी समेत लाखों रुपये के सोने-चांदी के आभूषण चोरी कर लिए। घर 29 नवंबर से बंद था।

गृहस्वामी भगवती प्रसाद पैन्यूली ने पुलिस को बताया कि कुछ दिन पहले घर पर ताला लगाकर पत्नी के साथ एक शादी समारोह में शामिल होने नरेंद्रनगर गए थे। वहां से लौटने पर देखा कि घर के मुख्य दरवाजे का ताला टूटा हुआ है और भीतर कमरे में रखी नकदी और सोने-चांदी के आभूषण गायब हैं। 

सूचना पर पहुंची पुलिस ने घर में बिखरे सामान से संदिग्धों के फिंगर प्रिंट उठाए और फोटोग्राफी की। संदेह जताया जा रहा है कि चोरी 29 नवंबर से एक दिसंबर के बीच हुई है। कोतवाल एसएस नेगी ने बताया कि इलाके में लगे कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है। मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। कोतवाली क्षेत्र में एक सप्ताह के भीतर बंद घर में चोरी का यह दूसरा मामला है। 

चोरी के तार संग तीन गिरफ्तार

नेहरू कॉलोनी पुलिस ने चोरी के तार के साथ तीन युवकों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों की पहचान अनुज, इरफान व आसिफ निवासी अजबपुर खुर्द के रूप में हुई है। एसओ दिलबर नेगी ने बताया कि तीनों ने सोमवार की रात सरस्वती विहार में गुड्डी रमोला के निर्माणाधीन मकान से 18 बंडल तार चोरी कर लिया था। आरोपितों की निशानदेही पर शीतला विहार नाले के पास झड़ियों में छिपाकर रखे गए तार के बंडलों को बरामद कर लिया गया है।

कार चोरी का आरोपित धरा

हरिद्वार बाईपास स्थित एक कार शोरूम से कार चोरी के पांच महीने पुराने मामले में आरोपित को नेहरू कॉलोनी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपित की पहचान सुशील निवासी मेरठ के रूप में हुई है। वारदात में शामिल तीन अन्य पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं। 

यह भी पढ़ें: पेट्रोल पंप कर्मचारी का मोबाइल व नकदी उड़ाने वाले दो शातिर गिरफ्तार Dehradun News

कार हड़पने का आरोप

जिलाधिकारी को दिए शिकायती पत्र में कार्तिक निवासी डोईवाला ने कुछ लोगों पर मरम्मत के लिए दी गई कार और नब्बे हजार रुपये हड़पने का आरोप लगाया है।

यह भी पढ़ें: घर से सिलेंडर चोरी करने के मामले में दो गिरफ्तार, मुकदमा दर्ज Dehradun News

Posted By: Bhanu

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस