देहरादून, जेएनएन। वसंत विहार थाना पुलिस ने इंद्रानगर स्थित मकान से सिलेंडर चोरी के मामले में दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। उनकी निशानदेही पर पुलिस ने सिलेंडर, स्कूटी और चाकू बरामद किया है। फिलहाल, दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। 

इंद्रानगर निवासी प्रियंक सक्सेना ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि 27 नवंबर को स्कूटी सवार दो युवकों ने उनके घर से रसोई गैस सिलेंडर चुरा लिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू की। पुलिस टीम की जांच के दौरान माढ़ी मैदान के पास दो युवक स्कूटी से सिलेंडर लेकर जाते दिखाई दिए। वह पुलिस को देखकर वह भागने लगे। पुलिस ने पीछा कर दोनों को पकड़ लिया। पूछताछ में दोनों ने सिलेंडर चोरी का होने की बात कबूल ली। इस पर पुलिस ने अमन वर्मा निवासी शास्त्री नगर, सीमा द्वार, और संजीव कुमार निवासी इंद्रा नगर को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार दोनों पूर्व में भी चोरी की घटनाओं में जेल जा चुके हैं। 

71 लाख नहीं देने पर हरिद्वार के ठेकेदार पर मुकदमा 

सड़क बनाने के 71 लाख रुपये का भुगतान नहीं करने पर एक ठेकेदार की तहरीर पर राजपुर थाना पुलिस हरिद्वार निवासी ठेकेदार पर धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार खजान सिंह निवासी रसूलपुर, विकासनगर ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि वह पेशे से ठीकेदार है। उसने बताया कि एशियन डेवलपमेंट बैंक की ओर से उत्तरकाशी के धोन्तरी डांडा मोटर मार्ग बनाया जा रहा था। इसका ठेका अनिल जेटली निवासी ज्वालापुर, हरिद्वार को मिला।  

यह भी पढ़ें: दिनदहाड़े एक लाख रुपये के टप्पेबाजी करने वाले दो शातिर अपराधियों पर गैंगेस्टर

उसने जेटली से धोन्तरी डांडी मोटर मार्ग के निर्माण कार्य (कटिंग आदि) सिविल वर्क का पूरा कार्य ले लिया। आरोप है कि जब सड़क बनकर तैयार हो गई तो जेटली ने करीब 71 लाख रुपये का भुगतान नहीं किया। लंबे समय तक भुगतान नहीं होने पर उसने इस संबंध में जुलाई में पुलिस को तहरीर दी। तब चार जुलाई 2019 को दोनों पक्षों में लिखित समझौता हुआ और जेटली ने एक हफ्ते में भुगतान करने का आश्वासन दिया था। लेकिन लिखित आश्वासन के बाद भी करीब साढ़े चार माह बाद भी भुगतान नहीं किया। 

यह भी पढ़ें: भगवानपुर पुलिस ने चोरी की बाइक के साथ चार को किया गिरफ्तार

पीड़ित ने आरोप लगाया कि जब धनराशि देने का दबाव बनाया तो जेटली ने उसे झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दी। एसएसपी के आदेश और पीड़ित की तहरीर पर थाना राजपुर ने हरिद्वार निवासी ठेकेदार के खिलाफ विभिन्न धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया है।  

यह भी पढ़ें: ऑफिस से पौने दो लाख रुपये चुराने वाला गिरफ्तार Dehradun News

Posted By: Raksha Panthari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस