देहरादून, जेएनएन। दून शहर में चोरी की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामला कैंट कोतवाली क्षेत्र का है। यहां चोरों ने कारोबारी के बंद घर को निशाना बनाते हुए करीब सात से आठ लाख रुपये के जेवरात और 20 से 25 हजार रुपये की नकदी पर हाथ साफ कर दिया। 

अर्पित बंसल निवासी बल्लूपुर रोड ने कैंट कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। उन्होंने बताया कि उनके चाचा सुनील गुप्ता का ओएनजीसी अस्पताल के पीछे मकान है। बीते पांच दिसंबर को वह परिवार के साथ जयपुर और उदयपुर के टूर पर चले गए। घर पर ताला लगाने के साथ एहतियात के तौर पर उन्होंने दादाजी को कह रखा था कि हर दिन घर का एक चक्कर लगा कर देख लिया करेंगे। 

दादाजी जब आठ दिसंबर को घर की देखभाल करने पहुंचे तो ताला खोलने के बाद भी दरवाजा नहीं खुला। इस पर वह पड़ोसियों को साथ लेकर घर के पीछे गए तो देखा कि पीछे का दरवाजा खुला हुआ है और पूरे घर में सामान बिखरा पड़ा है। आलमारी के लॉकर टूटे पड़े हैं और बेड पर आर्टिफिशियल ज्वेलरी बिखरी पड़ी है। असली ज्वेलरी और नकदी घर से गायब थी। 

चोरों ने मुख्य दरवाजा भीतर से बंद कर दिया था, जिससे दरवाजा नहीं खुल रहा था। मामले में कैंट पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। इंस्पेक्टर नदीम अतहर ने बताया कि इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है।

रेकी कर चोरी का शक 

कारोबारी के घर चोरी करने को चोरों ने कायदे से रेकी कर रखी थी। चोरों को यह मालूम था कि घर कब से बंद है और कब-कब परिजन यहां की देखभाल करने आते हैं। पुलिस का मानना है कि चोरी सात दिसंबर की शाम से लेकर आठ दिसंबर की दोपहर के बीच हुई है। 

यह भी पढ़ें: घर से लाखों के जेवर उड़ाने वाली महिला गिरफ्तार, आभूषण बरामद Dehradun News

मैरेज हॉल से जेवरात का बैग चोरी 

नेहरू कॉलोनी के बद्रीपुर स्थित एक मैरेज हॉल से वर पक्ष का जेवरात से भरा बैग चोरी हो गया। इंद्रजीत कक्कड़ निवासी किशननगर एनक्लेव ने पुलिस को बताया कि सात दिसंबर को उनकी बेटी का विवाह था। सभी कार्यक्रम बद्रीपुर स्थित एक मैरेज हॉल से संपन्न हुए। 

यहां शादी की रात करीब दस बजे उनके समधी गिरीश कक्कड़ निवासी दिल्ली का बैग चोरी हो गया। बैग में नकदी भी रखी हुई थी। एसओ दिलबर नेगी ने बताया कि मैरेज हॉल के सीसीटीवी कैमरे में संदिग्ध का फुटेज दिख गया है। उसकी तलाश की जा रही है।

यह भी पढ़ें: ताले तोड़ चोरों ने खंगाला स्कूल, कुछ नहीं मिलने पर पाकया मिड-डे मील, खाकर हुए रफूचक्कर

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस