ऋषिकेश, जेएनएन। नरेंद्र नगर प्रखंड के दोगी पट्टी क्षेत्र में स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय बड़ीर में चोरों ने कार्यालय समेत पांच कक्षा कक्षों का ताला तोड़ डाला। चोरों को जब वहां से चुराने लायक कोई सामान नहीं मिला, तो उन्होंने मिड डे मील का राशन पकाया और खाकर चल दिए।

दरअसल, पट्टी दोगी के विद्यालय और घर आजकल चोरों के निशाने पर हैं। तीन दिन पहले इसी क्षेत्र में ग्राम लोयल काटली तोक के आसपास चोरों ने आठ घरों का ताला तोड़ा था। चोरों ने पूरी रात वहीं बिताई। यहां तक कि उन्होंने खाना बनाकर खाया और नींद ले सुबह वहां से चल दिए। इस क्षेत्र से 12 किलोमीटर की दूरी पर स्थित प्राथमिक विद्यालय बड़ीर में सोमवार की सुबह अध्यापक राहुल देव सेमवाल जब विद्यालय पहुंचे तो मेन गेट का ताला टूटा हुआ था। कार्यालय सहित पांच कक्षाओं के ताले टूटे हुए थे। 

कार्यालय के भीतर खाने की जूठन फैली हुई थी। लकड़ी के चूल्हे के ऊपर प्रेशर कुकर चढ़ा हुआ था। पास में ही पतीले में काली चाय बनी हुई थी। कार्यालय कक्ष के फर्श में भी थाली में खाना छूटा हुआ था। एक प्रेशर कुकर में पका हुआ चावल रखा हुआ था। प्रधानाध्यापक के कक्ष के मेज पर कुछ स्टील के खाली गिलास मिले हैं।

यह भी पढ़ें: बंद घर में चोरी के आरोपित को पुलिस ने भेजा जेल Dehradun News

मेज पर ही एक पांच का नोट छोड़ा गया है। चोरों ने फुर्सत से यहां की अलमारियां और उसके लॉकर तोड़कर इन्हें तसल्ली के साथ खंगाला है। वहां फैले बर्तनों से माना जा रहा है कि चोरों की संख्या पांच रही होगी। प्रधानाध्यापक शशि भूषण भट्ट ने बताया कि घटना की सूचना ग्राम प्रधान शरत सिंह राणा के जरिए थाना मुनिकीरेती की पुलिस को दे दी गई है।

यह भी पढ़ें: परिवार गया शादी समारोह में, घर को खंगाल गए चोर Dehradun News

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस