Move to Jagran APP

घर से लाखों के जेवर उड़ाने वाली महिला गिरफ्तार, आभूषण बरामद Dehradun News

सहसपुर थाने की पुलिस ने सिंघनीवाला में घर से लाखों रुपये के ज्वेलरी चोरी के मामले में घर की नौकरानी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित से चोरी के आभूषण भी बरामद कर लिए गए हैं।

By BhanuEdited By: Published: Tue, 10 Dec 2019 02:01 PM (IST)Updated: Tue, 10 Dec 2019 02:01 PM (IST)
घर से लाखों के जेवर उड़ाने वाली महिला गिरफ्तार, आभूषण बरामद Dehradun News
घर से लाखों के जेवर उड़ाने वाली महिला गिरफ्तार, आभूषण बरामद Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। सहसपुर थाने की पुलिस ने सिंघनीवाला में घर से लाखों रुपये के ज्वेलरी चोरी के मामले में घर की नौकरानी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित से चोरी के आभूषण भी बरामद कर लिए गए हैं। 

prime article banner

थाना सहसपुर में बीते रविवार को सन्नी कश्यप निवासी सिंहनीवाला सहसपुर ने पुलिस को घर से लाखों रुपये की ज्वेलरी गायब मामले में तहरीर दी थी।  इस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने एक महिला को गिरफ्तार कर लिया। 

तलाशी में महिला के पास से सन्नी कश्यप के यहां हुई चोरी के जेवरात बरामद हुए। पुलिस पूछताछ में महिला ने अपनी पहचान सुषमा थपलियाल निवासी ग्राम शेरपुर सहसपुर बताया। पुलिस ने आरोपित महिला से सोने की अंगूठी, एक जोड़ी सोने के झुमके, चांदी की पायल, एक सोने का पैंडल, मांगटीका व एक लेडिज बैग बरामद किया। प्रभारी निरीक्षक सहसपुर राजीव रौथाण ने बताया कि आरोपित महिला नौकरानी थी। उसे पूरे परिवार के बाहर जाने के बारे में जानकारी थी। इसका उसने फायदा उठाया। 

विजिलेंस ने आठ लोगों को बिजली चोरी करते पकड़ा

ऊर्जा निगम व विजिलेंस टीम ने जीवनगढ़ क्षेत्र में संयुक्त छापेमारी कर आठ लोगों को बिजली चोरी करते पकड़ा। आरोपितों खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी है। विजिलेंस की इस छापेमारी से पछवादून क्षेत्र के कई लोगों में हड़कंप मच गया। 

पछवादून क्षेत्र में पिछले कुछ समय से लगातार मिल रही बिजली चोरी की शिकायतों के चलते ऊर्जा निगम व विजिलेंस टीम ने संयुक्त रूप से चेकिंग अभियान चलाया। एसडीओ सर्तकता इकाई हनुमान ङ्क्षसह रावत, एसडीओ धनंजय कुमार व एसडीओ ऊर्जा निगम राजपाल सिंह ने विकासनगर तहसील अंर्तगत जीवनगढ़ और आसपास बस्ती क्षेत्र में छापेमारी की। 

इस दौरान टीम ने आरोपित निजामुद्दीन, मोहम्मद यामीन, हुमेरा, अनीश, जमशेद, अलिमुद्दीन, जहुरद्दीन व गुलशाद निवासीगण जीवनगढ़ को बिजली चोरी करते पकड़ा। एसडीओ सिंह व अवर अभियंता सुनील कुमार ने बताया कि सभी आरोपित बिना कनेक्शन के चोरी की बिजली जला रहे थे। ऐसे में ऊर्जा निगम को हजारों की चपत लग रही है। 

यह भी पढ़ें: ताले तोड़ चोरों ने खंगाला स्कूल, कुछ नहीं मिलने पर पाकया मिड-डे मील, खाकर हुए रफूचक्कर

संयुक्त टीम ने आरोपितों के घरों में लगे अवैध केबल और बिजली की तारें जब्त कर उसे सील कर दिया। एसडीओ के निर्देशन में अवर अभियंता ऊर्जा निगम विकासनगर ने आरोपितों के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी। वहीं, विजिलेंस टीम की इस कार्रवाई से क्षेत्र के कई लोगों में हड़कंप मच गया। टीम में अवर अभियंता निगम सुनील कुमार, पुलिस निरीक्षक विजिलेंस सुरेंद्र सिंह सामंत, उपनिरीक्षक हीरामणि पोखरियाल, उपनिरीक्षक उमा मधवाल, नरेश कुमार, प्रवीण कुमार आदि शामिल रहे।

यह भी पढ़ें: बंद घर में चोरी के आरोपित को पुलिस ने भेजा जेल Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.