मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

देहरादून, जेएनएन। जन बंधन निधि कंपनी में एफडी और आरडी में लाखों रुपये निवेश कराने के नाम पर लोगों को ठगने के मामले में पुलिस ने कंपनी के डॉयरेक्टर समेत चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इस मामले में डालनवाला कोतवाली में भी आरोपितों के खिलाफ एक मुकदमा दर्ज है। इसमें भी करोड़ों रुपये की ठगी करने के आरोप हैं। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

राजधानी में रकम दोगुना करने और दूसरे लालच देकर ठगी करने का खेल जारी है। ताजा मामला जन बंधन निधि कंपनी से जुड़ा है। इस कंपनी ने प्रदेशभर में 56 से ज्यादा शाखाएं खोलकर लोगों से मोटी रकम एफडी और आरडी में निवेश कराया। लोगों की एफडी और आरडी पूरी हुई तो कंपनी के संचालकों ने चेक जारी किए गए। मगर, बैंक में चेक लगते ही बाउंस हो गए। इस पर निवेश करने वालों को कंपनी के संचालकों पर शक हुआ। कंपनी के दफ्तर गए तो बंद मिले। कंपनी के डायरेक्टर से लेकर कर्मचारियों के फोन भी बंद हो गए। इस पर निवेश करने वालों ने पुलिस को लिखित में तहरीर दी गई।

डालनवाला पुलिस ने एक दिन पहले कंपनी के डायरेक्टर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा चुका है। सोमवार को प्रेमनगर में भी राहुल नेगी निवासी सुद्धोवाला ने पुलिस को तहरीर देते हुए आरोप लगाया कि कंपनी के डायरेक्टर समेत अन्य लोगों ने लाखों रुपये की ठगी की है। थानाध्यक्ष नरेंद्र गहलावत ने बताया कि राहुल नेगी की तहरीर पर आरोपित मेहर सिंह राणा, संजीत यादव, विमल यादव, सीमा यादव आदि के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। इस मामले में पुलिस को दिए गए दस्तावेजों के आधार पर जांच शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें: ढाई गुना मुनाफे के चक्कर में गंवा दिए पांच करोड़, जानिए क्या है पूरा मामला

यह भी पढ़ें: आरडी और एफडी के नाम पर करोड़ों ठगकर हुए फरार Dehradun News

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sunil Negi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप