देहरादून, जेएनएन। टीएचडीसी में विनिवेश के खिलाफ शिव सेना कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर केंद्र सरकार का पुतला जलाया। वहीं, एबीवीपी ने हैदराबाद की घटना के विरोध में आरोपितों का पुतला जलाया।

शिवसेना के जिला उप प्रमुख मनोज कुमार सरीन के नेतृत्व में कार्यकर्ता लैंसडौन चौक पर इकट्ठा हुए। यहां केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए पुतला जलाया गया। इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि केंद्र सरकार टीएचडीसी समेत अन्य सरकारी उपक्रमों को निजी हाथों में सौंपने की तैयारी कर रही है। टिहरी बांध बनाने के लिए 129 गांवों को बलि दी गई, अब इसमें विनिवेश कराया जा रहा है, जो कि गलत है। 

उन्होंने कहा कि टिहरी प्रोजेक्ट के हजारों लोगों की पात्रता निर्धारण, विस्थापितों को भूमि संबंधी भुगतान, पुनर्वास को लेकर कई मामले अभी भी लंबित हैं। जब तक इन मामलों का निस्तारण नहीं होता है, तब तक विनिवेश नहीं किया जा सकता है। इस दौरान विजय गुलाटी, पंकज तायल, मनोज वोरा, संजीव दत्त, अभिनव बेदी, विकास राजपूत, विकास मल्होत्रा, शुभम जेमिनी, अभिषेक साहनी, अमन आहूजा, मनीष राणा, रोहित बेदी आदि मौजूद थे। 

हैदराबाद प्रकरण के आरोपितों का पुतला जलाया

हैदराबाद में महिला डॉक्टर के साथ सामूहिक दुष्कर्म व निर्मम हत्या के मामले में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने आक्रोश व्यक्त करते हुए आरोपितों का पुतला जलाया। साथ ही आरोपितों को कड़ी से कड़ी सजा दिए जाने की मांग उठाई।

श्री गुरु राम राय पीजी कॉलेज अभाविप इकाई के कार्यकर्ताओं ने कॉलेज गेट पर प्रदर्शन के बाद जिलाधिकारी सी रविशंकर को ज्ञापन सौंपा। कहा कि आरोपितों के खिलाफ मुकदमा फास्ट ट्रेक कोर्ट में चलाया जाए, ताकि उन्हें जल्द से जल्द सजा मिल सके। 

यह भी पढ़ें: टीएचडीसी के निजीकरण का विरोध, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष समेत कई बड़े नेताओं ने दिया धरना

अभाविप के महानगर सहमंत्री ऋषभ रावत ने कहा कि आरोपितों को ऐसी सजा दी जानी चाहिए, जिससे समाज में कोई ओर इस प्रकार के कृत्य का साहस न जुटा सके। एसजीआरआर पीजी कॉलेज छात्रसंघ कोषाध्यक्ष मेघा भट्ट ने कहा कि देश में महिलाओं के प्रति अपराधों पर अंकुश नहीं लग रहा है जो चिंता का विषय है। केंद्र सरकार महिला अपराधों को लेकर कड़े कानून का प्रावधान करे। इस मौके पर अभाविप के सदस्य चंदन नेगी, विकास कोहली, राहुल जुयाल, विवेक तोमर, आयुष नौटियाल आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार के लिए चेतावनी है भारत बचाओ रैली: प्रीतम सिंह

Posted By: Bhanu

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस