Move to Jagran APP

Uttarakhand Lockdown: पुलिस की मौजूदगी में दुकानों पर होगा राशन वितरण, पढ़िए पूरी खबर

सरकारी सस्ता गल्ला राशन विक्रेताओं ने जिला प्रशासन से पुलिस सुरक्षा की मांग की है। राशन डीलरों का कहना है कि राशन वितरण के समय भीड़ जुट रही है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Tue, 14 Apr 2020 01:40 PM (IST)Updated: Tue, 14 Apr 2020 01:40 PM (IST)
Uttarakhand Lockdown: पुलिस की मौजूदगी में दुकानों पर होगा राशन वितरण, पढ़िए पूरी खबर
Uttarakhand Lockdown: पुलिस की मौजूदगी में दुकानों पर होगा राशन वितरण, पढ़िए पूरी खबर

देहरादून, जेएनएन। सरकारी सस्ता गल्ला राशन विक्रेताओं ने जिला प्रशासन से पुलिस सुरक्षा की मांग की है। राशन डीलरों का कहना है कि राशन वितरण के समय भीड़ जुट रही है। ऐसे में विक्रेताओं को संक्रमण होने का खतरा बढ़ रहा है। उन्होंने जिला पूर्ति विभाग से जल्द से जल्द राशन वितरण के समय पुलिस सुरक्षा दिलाने की मांग की।

loksabha election banner

सरकारी सस्ता गल्ला राशन विक्रेता परिषद के अध्यक्ष जितेंद्र गुप्ता के नेतृत्व में परिषद के प्रतिनिधि जिला पूर्ति अधिकारी से मिलने पहुंचे। अध्यक्ष जितेंद्र गुप्ता ने कहा कि सस्ता गल्ला राशन की दुकानों पर रोजाना भारी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। अकेले दुकानदार के बस में भीड़ को नियंत्रित करना नहीं है। कई दफा समझाने पर भी लोग मान नहीं रहे। दुकानों पर अनियंत्रित भीड़ जमा होने से पुलिस वाले दुकानदार पर कार्रवाई कर रहे हैं। उन्होंने राशन के वितरण के लिए पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगवाने की मांग की।

कहा कि बिना पुलिस की सहायता से राशन का वितरण संभव नहीं। परिषद के महासचिव राकेश महेंद्रु ने राशन डीलरों को राज्य कर्मचारियों की भांति निश्शुल्क उपचार की सुविधा 25 लाख का बीमा और मृत्यु की दशा में मुआवजा देने की मांग की। प्रतिनिधिमंडल में विजयवीर सिंह साही, विनोद बिष्ट, अंकित रावत, संदीप थापा, अनुराग मित्तल, संजय, कुलदीप आदि मौजूद रहे।

जसवंत सिंह कंडारी (जिला पूर्ति अधिकारी) का कहना है कि गल्ला विक्रेता परिषद ने राशन वितरण में पुलिस सहायता की मांग की है। पुलिस प्रशासन से इस बारे में बात की गई। पुलिस प्रशासन वितरण में सहायता करने के लिए तैयार भी हो गया है। पुलिस को शहर के सस्ता गल्ला राशन विक्रेताओं की सूची दे दी गई है। मंगलवार से राशन वितरण में पुलिस भी सहायता करेगी।

श्वेता चौबे (एसपी सिटी) का कहना है कि पूर्ति विभाग ने सस्ता गल्ला दुकानों पर राशन वितरण में पुलिस सहायता मांगी है। पुलिस राशन डीलरों की पूरी सहायता करेगी।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand lockdown: जरूरतमंदों की मदद को आगे आ रहे कई संगठन, भर रहे भूखों का पेट

घटतौली पर लगे लगाम

सस्ता गल्ला विक्रेता परिषद ने जिला पूर्ति अधिकारी से राशन गोदामों में हो रही घटतौली पर भी रोक लगाने की मांग की। कहा कि हर बोरी पर राशन दो से पांच किलो कम मिल रहा है। इन दिनों कोई धर्मकांटा भी नहीं खुला है। ऐसे में गोदाम के बाहर आसपास राशन के वजन पुष्टि भी नहीं की जा सकती।

यह भी पढ़ें: तय दाम के अनुसार मिलेगा ढुलान शुल्क, असमंजस में हैं कई राशन डीलर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.