Move to Jagran APP

चर्चित समर जहां हत्याकांड में हत्यारे की कस्टडी रिमांड लेगी पुलिस

समर जहां का हत्यारोपी शूटर अर्पित त्यागी आखिरकार देर रात वारंट बी पर देहरादून पहुंच गया। यहां उसे कड़ी सुरक्षा के बीच मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Wed, 12 Jun 2019 05:09 PM (IST)Updated: Wed, 12 Jun 2019 05:09 PM (IST)
चर्चित समर जहां हत्याकांड में हत्यारे की कस्टडी रिमांड लेगी पुलिस
चर्चित समर जहां हत्याकांड में हत्यारे की कस्टडी रिमांड लेगी पुलिस

देहरादून, जेएनएन। चर्चित समर जहां का हत्यारोपी शूटर अर्पित त्यागी आखिरकार देर रात वारंट बी पर देहरादून पहुंच गया। यहां उसे कड़ी सुरक्षा के बीच मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया। जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया। अब राजपुर पुलिस अर्पित से पूछताछ के लिए कस्टडी रिमांड के लिए न्यायालय में प्रार्थना पत्र दाखिल कर सकती है। 

loksabha election banner

बता दें, मुजफ्फरनगर निवासी समर जहां (23 वर्ष) की सात मई की रात सहस्रधारा रोड पर पैसिफिक गोल्फ के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हत्याकांड में मुजफ्फरनगर का दवा कारोबारी राकेश गुप्ता, उसकी पत्नी सीमा, बेटा कार्तिक और शूटर अर्पित त्यागी के शागिर्द मोमिन को गिरफ्तार किया जा चुका है। मगर समर पर गोलियां बरसाने वाला शूटर अर्पित त्यागी तब फरार हो गया था। पुलिस उसकी तलाश कर ही रही थी कि अर्पित ने एक पुराने मामले में गाजियाबाद की कोर्ट में सरेंडर कर दिया। 

इसके बाद से ही दून पुलिस अर्पित को वारंट बी पर दून जाने के प्रयास में जुटी थी। इसी क्रम में सोमवार देर रात अर्पित को कड़ी सुरक्षा में दून लाया गया। यहां मंगलवार को उसे कोर्ट में पेश कर दिया गया। 

क्या था मामला 

समर जहां और राकेश गुप्ता एक-दूसरे को पिछले सात-आठ साल से जानते थे। चार साल पूर्व समर ने निकाह के कुछ ही दिन बाद तलाक ले लिया और राकेश के साथ लिव इन में रहने लगी। करीब डेढ़ साल पहले राकेश की पत्नी सीमा को पति और समर के अफेयर के बारे में पता चला। घर में इसे लेकर अक्सर झगड़े होने लगे। इससे बचने के लिए राकेश ने समर को रुड़की शिफ्ट कर दिया। रुड़की में समर अप्रैल तक रही। इस दौरान राकेश उससे मिलने अक्सर आता रहता था। 

इस दौरान ही उसने समर के नाम से देहरादून में 25 लाख रुपये का फ्लैट बुक करा दिया और सहस्रधारा रोड पर राकेश ने रेस्टोरेंट और बुटीक खुलवा दिया। इस पर समर को रास्ते से हटाने की योजना बनी। राकेश ने रकम का बंदोबस्त किया और सीमा और उसके बेटे कार्तिक ने मोमीन नाम के युवक के जरिये मुजफ्फरनगर के कुख्यात अर्पित त्यागी को दो लाख रुपये में सुपारी दे दी। 

तय योजना के तहत सात मई को अर्पित दून आया और समर की हत्या कर फरार हो गया। शूटर के नाम का खुलासा राकेश, उसकी पत्नी और बेटे की गिरफ्तारी के बाद चला। मगर इसी बीच उसने गाजियाबाद कोर्ट में सरेंडर कर दिया। 

एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि अर्पित ने गाजियाबाद में जिस केस में सरेंडर किया था, उसमें उसे जमानत मिल चुकी है। ऐसे में अब सुनवाई के दौरान वह देहरादून की जेल में ही रहेगा। वहीं, हत्या में प्रयुक्त पिस्टल की बरामदगी के लिए अर्पित को कस्टडी रिमांड पर लिया जाएगा। इसके लिए जल्द ही अदालत में प्रार्थना पत्र दिया जाएगा। 

यह भी पढ़ें: ऑनर किलिंग में ताऊ भी गिरफ्तार, ऐसे उतारा था छात्रा को मौत के घाट

यह भी पढ़ें: नौवीं की छात्रा की हत्या, पिता और रिश्तेदारों पर मुकदमा दर्ज; पढ़ि‍ए पूरी खबर

यह भी पढ़ें: ऋषिकेश में व्‍यापारी की हत्‍या मामले में एक युवक गिरफ्तार

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.