Move to Jagran APP

नौवीं की छात्रा की हत्या, पिता और रिश्तेदारों पर मुकदमा दर्ज; पढ़ि‍ए पूरी खबर

हरिद्वार जिले के झबरेड़ा में नौवीं कक्षा की एक छात्रा की हत्या कर दी गई। मामला ऑनर किलिंग का बताया जा रहा है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sun, 09 Jun 2019 12:35 PM (IST)Updated: Sun, 09 Jun 2019 12:35 PM (IST)
नौवीं की छात्रा की हत्या, पिता और रिश्तेदारों पर मुकदमा दर्ज; पढ़ि‍ए पूरी खबर
नौवीं की छात्रा की हत्या, पिता और रिश्तेदारों पर मुकदमा दर्ज; पढ़ि‍ए पूरी खबर

हरिद्वार, जेएनएन। नौवीं कक्षा की एक छात्रा की हत्या कर दी गई। मामला ऑनर किलिंग का बताया जा रहा है। पुलिस ने इस मामले में छात्रा के पिता समेत अन्य रिश्तेदारों के खिलाफ हत्या और शव को खुदबुर्द करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है।

loksabha election banner

झबरेड़ी कलां गांव निवासी नौवीं कक्षा की छात्रा कोमल (16) पुत्री रामआसरे की शुक्रवार रात मौत हो गई। छात्रा के पिता गांव में ही किसानों के यहां मजूदरी करते हैं। अल सुबह परिजनों ने छात्रा के शव का गांव के पास ही स्थित श्‍मशान घाट में अंतिम संस्कार कर दिया। शनिवार शाम करीब तीन बजे किसी ग्रामीण ने झबरेड़ा पुलिस को बताया कि छात्रा की हत्या कर शव का आनन फानन दाह संस्कार किया गया है। इस सूचना के बाद पुलिस श्मशान घाट पर पहुंची, लेकिन तब तक शव पूरी तरह से जल चुका था। शिकायत मिलने पर पुलिस ने गांव के श्मशान घाट से चिता की राख और अस्थियां कब्जे में लेकर फॉरेंसिक जांच को भेज दिया। पुलिस ने संदेह के आधार छात्रा की मां को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। 

वहीं, घर के अन्य सदस्य घटना के बाद से फरार हैं। प्राथमिक जांच, ग्रामीणों और कोमल की मां से पूछताछ के आधार पर पुलिस को प्रथमदृष्टया मामला हत्या का लगा। पुलिस को जांच में यह भी आशंका हुई कि छात्रा की हत्या उसके किसी युवक से प्रेम प्रसंग को लेकर की गई है। ऐसे में मामला ऑनर किलिंग से भी जोड़कर देखा जा रहा है। सीओ मंगलौर डीएस रावत ने बताया कि छात्रा की अस्थियां फॉरेंसिक जांच को भेजी गई हैं। छात्रा की मां से पूछताछ की जा रही है। एक ग्रामीण की शिकायत पर देर रात पुलिस ने छात्रा कोमल के पिता रामआसरे और अन्य के खिलाफ हत्या और शव को खुदबुर्द करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले की विस्तृत जांच की जा रही है।

ग्रामीणों ने जताया था ऑनर किलिंग का शक

ग्रामीण शनिवार सुबह से ही छात्रा की मौत को ऑनर किलिंग से जुड़ा बता रहे थे। पुलिस को ग्रामीणों से पता लगा कि छात्रा दो दिन पहले गांव में स्थित एक स्कूल से लापता हो गई थी। परिजनों को शक था कि उसका एक युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा है। प्रेम प्रसंग के चलते वह उस युवक के साथ गई है। शुक्रवार को ही छात्रा वापस आई थी। उसके वापस आने के बाद से ही परिजन उससे पूछताछ कर रहे थे। ग्रामीणों का कहना था कि छात्रा के प्रेम संबंधों से घर के लोग बहुत नाराज थे। इसे लेकर ही छात्रा की ऑनर किलिंग के चलते हत्या कर दी गई।

परिजनों से सैंपल का होगा मिलान

पुलिस ने इस मामले में मुकदमा तो दर्ज कर लिया, लेकिन पुलिस के सामने सबसे पहले यह चुनौती होगी कि उसे छात्रा की मौत का प्रमाण कोर्ट में देना होगा। इसके बाद ही आरोपित पर आरोप साबित करने होंगे। इसके लिए पुलिस ने अस्थियों को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा है। पुलिस छात्रा के माता-पिता के डीएनए सैंपल की जांच छात्रा के डीएनए से मिलान कराएगी।

यह भी पढ़ें: ऋषिकेश में व्‍यापारी की हत्‍या मामले में एक युवक गिरफ्तार

यह भी पढ़ें: ऋषिकेश में हाट बाजार में व्यापारी की गोली मारकर हत्या की

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.