Move to Jagran APP

पेट्रोल पंप मालिक के बेटे को मारी गोली, सवा तीन लाख रुपये लूटे Dehradun News

देहरादून में बदमाशों ने एक पेट्रोल पंप मालिक के बेटे को गोली मारकर करीब सवा तीन लाख रुपये लूट लिए। पंप मालिक के बेटे का सिनर्जी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Tue, 25 Jun 2019 08:52 AM (IST)Updated: Tue, 25 Jun 2019 08:52 AM (IST)
पेट्रोल पंप मालिक के बेटे को मारी गोली, सवा तीन लाख रुपये लूटे Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। प्रेमनगर के एक पेट्रोल पंप मालिक के बेटे को गोली मारकर बदमाशों ने करीब सवा तीन लाख रुपये लूट लिए। वह पंप बंद कर दिन भर की बिक्री का कैश लेकर प्रेमनगर स्थित अपने घर जा रहे थे। बाइक सवार तीन बदमाशों ने दशहरा ग्राउंड के पास इस वारदात रात करीब साढ़े नौ बजे अंजाम दिया। पंप मालिक के बेटे का सिनर्जी अस्पताल में इलाज चल रहा है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने भी सिनर्जी अस्पताल पहुंचकर परिजनों से मुलाकात की। वहीं, देहरादून पेट्रोल पंप डीलर एसोसिएशन ने मंगलवार को बंद का ऐलान किया है।

loksabha election banner

ठाकुरपुर रोड पर चरणजीत सिंह भाटिया निवासी प्रेमनगर का केसरी फिलिंग स्टेशन के नाम से पेट्रोल पंप है, जिसका कामकाज उनके बेटे गगन सिंह भाटिया संभालते हैं। गगन रोज की तरह पेट्रोल पंप पर दिन भर हुई बिक्री का कैश लेकर अपनी सैंट्रो कार से घर की ओर से आ रहे थे। दशहरा ग्राउंड के पास गली में बाइक सवार बदमाशों ने रोक लिया। कार रोकते ही बाइक से उतरे दो बदमाश गगन से बैग छीनने लगे। छीना-झपटी में गगन कार से बाहर आ गए। मगर तभी पीछे से आए बदमाश ने उन पर असलहा तान दिया। गगन ने बैग छोड़ दिया, लेकिन असलहा ताने बदमाश ने गोली चला दी। गगन थोड़ा झुक गए और गोली उनके कंधे में जा धंसी। गोली लगते ही गगन जमीन पर गिर पड़े और तीनों बदमाश प्रेमनगर बाजार की ओर भाग निकले। बैग में करीब सवा तीन लाख रुपये थे। उधर, गगन को स्थानीय लोगों ने सिनर्जी अस्पताल में भर्ती कराया। घटना की जानकारी मिलते ही एसपी सिटी श्वेता चौबे मौके पर पहुंचीं और पूरे शहर में नाकेबंदी कर चेकिंग शुरू करा दी। उन्होंने बताया कि एक सीसीटीवी के फुटेज में बाइक सवार बदमाश दिख तो रहे, लेकिन चेहरे साफ नजर नहीं आ रहे हैं। बताया कि बदमाशों की धरपकड़ को एसओजी के साथ अन्य टीमें लगा दी गई हैं।

35 सेकेंड, तीन बदमाश और सवा तीन लाख की लूट

प्रेमनगर के दशहरा ग्राउंड में पेट्रोल पंप मालिक के बेटे से हुई लूट की सनसनीखेज वारदात को महज पैंतीस सेकेंड में अंजाम देकर बदमाशों ने पुलिस को खुली चुनौती दी है। वहीं, इलाके के लोग भी दहशत में हैं। वारदात के बाद से पूरे शहर में पुलिस नाकेबंदी कर चेकिंग कर रही है, लेकिन अभी तक बदमाशों का कोई सुराग नहीं लगा है। ऐसे में पुलिस भी मान रही है कि वारदात को पूरी योजना और रेकी कर अंजाम दिया गया है। 

गगन भाटिया अक्सर रात नौ बजे पेट्रोल पंप बंद कर प्रेमनगर बाजार से होते हुए घर को निकलते हैं। सोमवार की रात भी वह पंप से कैश लेकर कार से अकेले ही घर के लिए निकल पड़े। इस बीच बाइक सवार बदमाश उनका पीछा करने लगे। दशहरा ग्राउंड के पास बाइक सवार दो बदमाशों ने उन्हें रात 9.27 बजे रोक लिया। गगन ने भी अचानक ब्रेक लगाया।

इस दौरान बदमाशों ने बाइक लड़खड़ाने का दिखावा किया तो गगन गाड़ी से उतर पड़े। इस पर एक बदमाश उछलकर उनसे कैश से भरा बैग छीनने की कोशिश करने लगा। गगन ने शोर मचाते हुए बैग को पकड़े रखा। इस बीच पीछे से आए बदमाश ने उन पर असलहा तान दिया। गगन उसकी ओर मुड़े गए। मुड़ते ही बदमाश ने फायर झोंक दिया। गोली चलते गगन हल्का घूम ही पाए थे कि गोली उनके कंधे में पैबस्त हो गई। वह लहूलुहान हो वहीं जमीन पर गिर पड़े। इधर बैग लेकर एक बदमाश स्टार्ट बाइक सवार साथी के साथ भाग निकला। उसके पीछे गोली मारने वाला बदमाश भी भाग गया। 

घटनास्थल के पास लगे एक सीसीटीवी कैमरे में पूरी वारदात कैद हो गई है। हालांकि इस फुटेज में न तो बदमाशों के चेहरे दिख रहे और न ही बाइक का नंबर। उधर, गोली चलने की आवाज और गगन की चीख सुन आसपास के लोग घरों से बाहर निकल आए। इनमें से अधिकांश लोग गगन को पहचानते थे। लिहाजा वहीं के शख्स ने गगन को उन्हीं की गाड़ी में डाला और सिनर्जी अस्पताल पहुंचाया। यहां उन्हें आइसीयू में रखा गया है। घटना की जानकारी मिलते शहर भर के अधिकांश पेट्रोल पंप मालिक और अन्य व्यवसायी सिनर्जी अस्पताल पहुंच गए।

मौके से मिला खोखा सील

घटनास्थल से पुलिस को कारतूस का एक खोखा मिला है। खोखे को पुलिस ने सील कर दिया है। वहीं गगन की कार में पड़े खून से सने रुमाल को भी जांच के लिए रख लिया है। पुलिस घटनाक्रम के बारे में अभी गगन के भी बयान ले रही है।

ऑस्टे्रलिया से आकर संभाला कारोबार

गगन भाटिया के परिचितों के अनुसार वह अभी दो महीने पहले ही आस्ट्रेलिया लौटे थे। यहां आने के बाद वह पिता के पेट्रोल पंप के व्यवसाय में हाथ बंटाने लगे।

भागने का रास्ता खोजने में अटकी पुलिस

प्रेमनगर बाजार से सटे दशहरा ग्राउंड की कॉलोनियों के कई गलियां हैं। इनमें से कई पर सीसीटीवी कैमरे भी नहीं थे, जिसके चलते करीब दो घंटे तक पुलिस इसी में उलझी रही कि बदमाश परवल की ओर भागे या फिर टीएस्टेट की ओर। 

एक और लूट के खुलासे की चुनौती

वसंत विहार में बीती फरवरी में शराब ठेके के सेल्समैन से धारदार हथियार से हमला कर पांच लाख की लूट और पंद्रह अप्रैल को सरस्वती विहार नेहरू कॉलोनी में हुई सराफा कारोबारी से लूट की घटना की गुत्थी पुलिस नहीं सुलझा पाई है। वहीं, अब पुलिस अधिकारियों के सामने अब एक और वारदात के खुलासे की चुनौती आ गई है।

बोली अधिकारी

एसएसपी निवेदिता कुकरेती का कहना है कि घटना में अब तीन बदमाशों के शामिल होने की बात सामने आ रही है। यह देखा जा रहा है कि बदमाशों ने कहां से उनका गगन का पीछा करना शुरू किया। रूट के सभी सीसीटीवी कैमरों के फुटेज चेक किए जा रहे हैं। शहर से बाहर जाने के सभी रास्तों पर चेकिंग की जा रही है। जांच में सामने आया है कि बैग में करीब सवा तीन लाख रुपये थे। टीमें मूवमेंट में हैं।  

यह भी पढ़ें: ससुर ने दामाद को घर से निकाला, तो बेटी ने कर दी पिता की हत्या

यह भी पढ़ें: सेल्समैन ही निकला 33.56 लाख की डकैती का मास्टरमाइंड, जानिए पूरा मामला

यह भी पढ़ें: पुणे के रावण गैंग के तीन शार्प शूटर देहरादून से हुए गिरफ्तार Dehradun News

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.