Move to Jagran APP

पुणे के रावण गैंग के तीन शार्प शूटर देहरादून से हुए गिरफ्तार Dehradun News

पुलिस ने देहरादून के प्रेमनगर से मुम्बई के कुख्यात रावण गैंग के तीन शार्प शूटरों को गिरफ्तार कर लिया। तीनों 10 दिन पहले ही देहरादून आए थे।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sat, 22 Jun 2019 03:23 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jun 2019 08:14 PM (IST)
पुणे के रावण गैंग के तीन शार्प शूटर देहरादून से हुए गिरफ्तार Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। पुणे से लेकर महाराष्ट्र के कई जिलों में वर्ष 2017 के आखिर तक आतंक का दूसरा नाम रहे कुख्यात गैंगेस्टर अनिकेत भाऊ जाधव उर्फ रावण गैंग के तीन शार्प शूटरों को उत्तराखंड पुलिस ने देहरादून के प्रेमनगर इलाके से शुक्रवार देर रात गिरफ्तार कर लिया। पुणे में चिकली नगर निगम के अध्यक्ष दातेसाने के कार्यालय पर बीती सात जून को तोड़फोड़ और फायरिंग की वारदात को अंजाम देने के बाद तीनों छिपने के इरादे से दस दिन पहले ही देहरादून आए थे। तीनों के पास से दो ऑटोमेटिक पिस्टल, एक तमंचा, सात मोबाइल फोन व दस सिमकार्ड और एक महाराष्ट्र नंबर की बाइक बरामद हुई है। शूटरों को दून में छिपने की जगह मुहैय्या कराने वाला युवक फरार है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। शूटरों के पकड़े जाने की खबर मिलते ही महाराष्ट्र पुलिस की टीम देहरादून रवाना हो चुकी है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक निवेदिता कुकरेती ने बताया कि शुक्रवार देर रात करीब ग्यारह बजे प्रेमनगर थाने की पुलिस गश्त पर थी। इसी समय रास्ते में मिले एक शख्स ने बताया कि जेल के पास नदी के किनारे तीन युवक आपस में कुछ बातें कर रहे हैं और उनके पास असलहे भी हैं। इस पर एसओ नरेंद्र गहलावत मय फोर्स मौके पर पहुंचे और तीनों को घेर लिया। पूछताछ में पहले तो सभी अपना नाम-पता गलत बताते रहे, लेकिन तीनों की बोलचाल के तौर-तरीकों से यह आभास हो गया था कि ये उत्तराखंड या आसपास के राज्य के तो नहीं हैं। थाने लाकर तीनों से अलग-अलग सख्ती से पूछताछ की गई तो पता चला कि तीनों पुणे के रहने वाले हैं और कुख्यात रावण गैंग के शार्प शूटर हैं।

तीनों पर महाराष्ट्र कंट्रोल ऑफ आर्गेनाइज्ड क्राइम एक्ट (मकोका) के तहत केस दर्ज है। आशंका यह थी कि तीनों यहां किसी वारदात को अंजाम देने के लिए आए थे, इसका पता लगाने के लिए पिछले दिनों हुई हत्या, लूट की कई वारदात की गहनता से जांच की गई, लेकिन तीनों का देहरादून में वारदात करने के किसी कनेक्शन का पता नहीं चला। तीनों यहां छिपने के इरादे से ही आए थे।

जिन तीन शूटरों को गिरफ्तार किया गया है, उनमें अक्षय प्रभाकर सांवले (25) पुत्र प्रभाकर सांवले निवासी आकुर्डी शीतला देवी मंदिर, सुदाय कारबोर साल, थाना निगड़ी, पुणे, महाराष्ट्र, दिनेश पुकराज रेणुवा (24) पुत्र पुकराज रेणुवा निवासी मोरबस्ती चिकली, साईं बाबा मंदिर के पीछे मानेचल रूम नंबर तीन थाना निगड़ी, पुणे महाराष्ट्र और आकाश गणेश पंवार (23) पुत्र गणेश पंवार निवासी इंद्रानगर डबल ट्री होटल के बगल, थाना पिंपरी पुणे, महाराष्ट्र शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: एसएसपी ने बदमाशों को पकड़ने के लिए विशेष टीम का किया गठन Dehradun News 

यह भी पढ़ें: दो एई और दारोगा समेत विजिलेंस टीम पर हमला, बंधक भी बनाया

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.