देहरादून, जेएनएन। कोटद्वार के रहने वाले एक शख्स को इस्लामिक बैंक ऑफ दुबई से फंड ट्रांसफर कराने का झांसा देकर बीस लाख रुपये की ठगी कर ली गई। मामले में साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। 

आरएस रावत निवासी कोटद्वार ने तहरीर में साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन को बताया कि पिछले साल उनके कुछ फेसबुक फ्रैंड ने उन्हें ई-मेल भेजते हुए बताया कि इस्लामिक बैंक ऑफ दुबई से कुछ फंड ट्रांसफर करने हैं। इसके बदले उन्हें मोटा कमीशन मिलेगा। 

फरवरी में फोन करने वाले युवकों ने अलग-अलग तिथियों में अलग-अलग बैंकों में करीब बीस लाख रुपये जमा करा लिए। जब कमीशन देने की बात आई तो उन सभी ने दिल्ली में इंदिरा गांधी इंटरनेशनल हवाई अड्डे पर बुलाया, लेकिन जब वह वहां पहुंचे और उनके मोबाइल नंबरों पर बात करने की कोशिश की तो सभी के नंबर स्विच ऑफ आने लगे। 

यह भी पढ़ें: किटी संचालिका सोनिया पर गैंगस्टर की कार्रवाई, जानिए क्या है पूरा मामला Dehradun 

इस पर उन्हें लगा कि उनके साथ ठगी हो गई। वादी ने साइबर थाने को बताया जिन बैंक खातों में रकम ट्रांसफर कराई गई, वह सभी खाते दिल्ली और आसपास के हैं। साइबर क्राइम पुलिस ने बैंक खातों की डिटेल के साथ ई-मेल और मोबाइल नंबरों की सीडीआर मंगाई है। सूत्रों की मानें तो मुकदमे से जुड़ी तफ्तीश आगे बढ़ाने के लिए साइबर पुलिस स्टेशन से टीम दिल्ली के लिए रवाना भी हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: चोरी की दो घटनाओं का खुलासा, सामान सहित तीन गिरफ्तार Dehradun News

Posted By: Bhanu

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप