देहरादून, जेएनएन। साइबर जालसाजों ने रिटायर्ड बैंक मैनेजर से एक करोड़ बारह लाख रुपये की ठगी कर ली। मामले में साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन ने मुकदमा दर्ज कर विवेचना आरंभ कर दी है। 

जानकारी के अनुसार देहरादून के रहने वाले रिटायर्ड बैंक अधिकारी की ओर से दी गई तहरीर में बताया गया कि कुछ महीने पहले उनके पास एक फोन आया। दिल्ली से फोन करने वाले शख्स ने बताया कि उनका विदेश से पार्सल आया हुआ है। इसे छुड़ाने के लिए शुल्क का भुगतान करना होगा। 

करीब पंद्रह हजार रुपये जमा करने के बाद कहा गया कि इसमें विदेशी मुद्रा है, जिसे छुड़ाने के लिए आयकर, कस्टम आदि शुल्क भी जमा करने होंगे। आरोप है कि इस तरह कर के जालसाजों ने उनसे एक करोड़ 12 लाख रुपये ठग लिए। रिटायर्ड अधिकारी की ओर से साइबर पुलिस को उन खातों की डिटेल और मोबाइल नंबर भी उपलब्ध कराए हैं, जिनमें रकम ट्रांसफर की गई और जिनसे फोन आया था।

यह भी पढ़ें: अब लैंड फ्रॉड कमेटी को बाइपास नहीं कर पाएगी एसआइटी, पढ़िए पूरी खबर

मोहित विहार में बंद घर में चोरी

वसंत विहार के मोहित विहार में निजी कंपनी में कार्यरत एक शख्स के बंद घर का ताला तोड़ कर चोरों ने सोने-चांदी के आभूषण व अन्य कीमती सामानों पर हाथ साफ कर दिया। पुलिस को दी तहरीर में रविंद्र दत्त पचौरी ने बताया कि वह बीते 28 नवंबर को घर पर ताला लगाकर गाजियाबाद चले गए थे। वहां से लौटे और मुख्य दरवाजे का ताला खोलकर भीतर गए तो कमरों में सामान बिखरा पड़ा था और पीछे की दरवाजा खुला हुआ था।

यह भी पढ़ें: मेडिकल में दाखिले के नाम पर 10 लाख रुपये ठगे Dehradun News

Posted By: Bhanu

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस