Move to Jagran APP

मेडिकल में दाखिले के नाम पर 10 लाख रुपये ठगे Dehradun News

एमबीबीएस में दाखिले के नाम पर दस लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। पटेलनगर कोतवाली की पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

By BhanuEdited By: Published: Thu, 12 Dec 2019 09:30 AM (IST)Updated: Thu, 12 Dec 2019 08:46 PM (IST)
मेडिकल में दाखिले के नाम पर 10 लाख रुपये ठगे Dehradun News
मेडिकल में दाखिले के नाम पर 10 लाख रुपये ठगे Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। एमबीबीएस में दाखिले के नाम पर दस लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। पटेलनगर कोतवाली की पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

loksabha election banner

पुलिस के अनुसार, देवी प्रसाद निवासी निवासी ढालवाला, टिहरी गढ़वाल की ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया है। उनका आरोप है कि वह अपने पौत्र का एमबीबीएस में दाखिला कराने का प्रयास कर रहे थे। इसी दौरान उनकी मुलाकात शाहिद आमिर निवासी नई दिल्ली से हुई। 

उसने बताया कि वह देहरादून के एक शख्स को जानता है कि जो उनका काम करा सकता है। इसके बाद सात जुलाई 2018 को हरिद्वार रोड स्थित एक होटल में आमिर ने विष्णु प्रसाद नौटियाल व सौरभ उपाध्याय से उनकी मुलाकात कराई। विष्णु ने तब उसे बताया था कि वह गुरुराम राय दरबार के मेडिकल कॉलेज में दाखिले का काम देखता है। तीनों की ओर से दाखिले के लिए बीस लाख रुपये की डिमांड रखी गई। 

हामी भरने के बाद आमिर ने कहा कि नौटियाल सीधे रकम नहीं लेंगे। इसलिए वह एडवांस के तौर पर दस लाख रुपये उसे देने होंगे, जिसे वह बाद में विष्णु नौटियाल को दे देगा। रकम देने के महीनों गुजर जाने के बाद भी उनके पौत्र का जब दाखिला नहीं हुआ तो उन्होंने तीनों से संपर्क किया, लेकिन तीनों ने रकम वापस लौटाने से भी इन्कार कर दिया। एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि मामले में तीनों के खिलाफ अभियोग पंजीकृत कर विवेचना शुरू कर दी गई है। 

ग्रंथी के खाते से 58 हजार की ऑनलाइन शापिंग

साइबर ठगों ने एटीएम कार्ड से जुड़ी जानकारी हासिल कर त्यागी रोड स्थित गुरुद्वारा के ग्रंथी से 58 हजार रुपये की ऑनलाइन शापिंग कर ली। उन्हें ठगे जाने का अहसास तब हुआ, उनके खाते से रकम कट गई। उनकी ओर से नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

पुलिस को तहरीर में ग्रंथी राजेंद्र सिंह ने बताया कि उनका पंजाब नेशनल बैंक के रेसकोर्स शाखा में खाता है। बीती नौ सितंबर की दोपहर एक युवती का फोन आया। उसने खुद को एसबीआइ का कर्मचारी बताते हुए कहा कि उनका क्रेडिट कार्ड बनाने के लिए खाते और एटीएम कार्ड की डिटेल चाहिए। 

राजेंद्र ने बताया कि उस समय उनके बेटे की तबीयत ठीक नहीं थी। लिहाजा वह युवती की बातों को समझ नहीं पाए और एटीएम कार्ड से जुड़ी डिटेल उसे बता दी। इसके बाद उनके खाते दो बार में 57 हजार 999 रुपये की ऑनलाइन शापिंग कर ली गई। 

यह भी पढ़ें: रेलवे में नौकरी लगवाने के नाम पर दो दोस्तों से ठगे आठ लाख रुपये

बैंक में जाकर पता किया गया तो बताया गया कि किसी शख्स ने उनके खाते से अमेजन से शापिंग की है। एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि इस मामले में राजेंद्र सिंह की ओर से तहरीर दी गई है। मुकदमा दर्ज कर शापिंग की डिटेल मंगाई जा रही है।

यह भी पढ़ें: पांच करोड़ की ठगी के मामले में प्रॉपर्टी डीलर को तीन साल कैद Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.