Move to Jagran APP

Uttarakhand lockdown में जरूरतमंदों की मदद को लोग बढ़ा रहे हैं हाथ, हंस फाउंडेशन भी आया आगे

जरूरतमंदों की मदद के लिए लोग लगातार आगे आ रहे हैं। कहीं पर राशन बांटा जा रहा है तो कहीं पर सैनिटाइजर।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sat, 25 Apr 2020 08:37 PM (IST)Updated: Sat, 25 Apr 2020 08:37 PM (IST)
Uttarakhand lockdown में जरूरतमंदों की मदद को लोग बढ़ा रहे हैं हाथ, हंस फाउंडेशन भी आया आगे
Uttarakhand lockdown में जरूरतमंदों की मदद को लोग बढ़ा रहे हैं हाथ, हंस फाउंडेशन भी आया आगे

डोईवाला(देहरादून), जेएनएन। माजरीग्रांट मंडल अध्यक्ष राजकुमार ने शुक्रवार को भी सीड्स संस्था देहरादून के प्रकाश सिंह नेगी, राम सिंह, मोहन सिंह राणा ने मुख्यमंत्री के निजी सहायक विपिन सिंह की देखरेख में गरीब लोगों को साबुन, सैनिटाइजर और अन्य सामान बांटा। मुख्यमंत्री के डोईवाला कार्यालय प्रभारी दिनेश सजवाण, मुख्यमंत्री के बड़े भाई वीरेंद्र रावत, सभासद दीपिका नेगी और मनीष नेगी ने 40 लोगों को सूखे राशन के पैकेट बांटे। भानियावाला निवासी सेवानिवृत्त विद्युत कर्मचारी एसपी राघव ने रानीपोखरी पुलिस की मदद से शांति नगर में चार लोगों को खाद्य सामग्री उपलब्ध कराई।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री को दी 50 पीपीई किट

आइसीवाईएफ संस्थान के अध्यक्ष हेमंत गुरुजी और नीरज ने भाजपा महिला मोर्चा की जिला उपाध्यक्ष सरिता जोशी के साथ 50 पीपीई किट, मास्क, राशन मुख्यमंत्री कार्यालय में दिए। 

बच्ची को पहुंचाया अस्पताल

मारखमग्रांट के झबरावाला गांव में शुक्रवार दोपहर एक छोटी बच्ची को घर पर अचानक चोट लगने से घायल हो गई। सूचना पर डोईवाला हॉस्पिटल की टीम ने बच्चे का सकुशल इलाज कर घर पहुंचाया। डोईवाला हॉस्पिटल अधीक्षक डॉक्टर एसके भंडारी ने बताया कि नवाजुद्दीन की साढ़े तीन साल की बच्ची हुमेरा अचानक घर पर चोट लगने से घायल हो गई। सूचना पर एंबुलेंस के माध्यम से डोईवाला हॉस्पिटल में इलाज के बाद बच्चों को सकुशल घर छोड़ दिया गया। वहीं, केशवपुरी बस्ती में खेलने के दौरान घर की सीढ़ियों से गिरकर बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया। स्थानीय निवासी अजय सैनी ने बताया कि घायल रितिक पुत्र गयालु को सामाजिक कार्यकर्ता भारत भूषण कौशल ने हिमालयन अस्पताल पहुंचाया। बताया कि बच्चे की हालत गंभीर बनी है।

जरूरतमंदों की सूची की तैयार

डोईवाला तहसील के अंतर्गत केशवपुरी बस्ती में तहसील और कोतवाली पुलिस खाद्यान्न व्यवस्था को पारदर्शिता के साथ वितरण करने के लिए पुलिस अब जरूरतमंदों की सूची तैयार कर रही है। इसमें जनप्रतिनिधियों का सहयोग ले रही है। उप जिलाधिकारी लक्ष्मी राज चौहान ने बताया कि केशवपुरी बस्ती में राशन वितरण व्यवस्था को दुरुस्त कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Lockdown: पुलिस की मौजूदगी में दुकानों पर होगा राशन वितरण, पढ़िए पूरी खबर

हंस फाउंडेशन देगा राशन

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के आग्रह पर डोईवाला विधानसभा क्षेत्र के केशवपूरी, राजीवनगर और झबरावाला पूरी तरह सील इलाके के जरूरतमंदों की मदद को हंस फाउंडेशन ने हाथ बढ़ाएं है। इन इलाकों में सभी जरूरतमंद लोगों को फाउंडेशन खाद्य सामग्री उपलब्ध कराएगी। अब 26 अप्रैल से हंस फाउंडेशन द्वारा प्रशासन और स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ मिलकर केशवपुरी और झबरावाला की जनता को ड्राई राशन किट का वितरण किया जाएगा। जानकारी एसडीएम लक्ष्मीराज चौहान ने दी।

यह भी पढ़ें: देहरादून में खाद्यान की प्रचुर मात्रा बाजार में है उपलब्‍ध, पढ़िए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.