देहरादून, राज्य ब्यूरो। दिल्ली विधानसभा चुनाव में उत्तराखंड भाजपा के दिग्गज भी चुनाव प्रचार में जुटेंगे। राजधानी में प्रवासी उत्तराखंडियों की अच्छी-खासी तादाद है, जिन्हें अपने पक्ष में करने के मद्देनजर भाजपा नेतृत्व ने यहां के पार्टी नेताओं को प्रचार अभियान में उतारने का निश्चय किया है। इस संबंध में दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में हुई बैठक में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, भाजपा के नवनिर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत, निवर्तमान अध्यक्ष एवं सांसद अजय भट्ट, प्रदेश महामंत्री संगठन अजय कुमार, कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक, सतपाल महाराज समेत कई मंत्री, विधायकों और अन्य नेताओं ने शिरकत की।

भाजपा ने दिल्ली विधानसभा चुनाव को एक चुनौती के रूप में लेते हुए वहां परचम फहराने के मद्देनजर रणनीति तय की है। इसके तहत उत्तराखंड के दिग्गज भाजपा नेताओं को दिल्ली में चुनाव प्रचार में पूरी ताकत के साथ उतारने की तैयारी है। वजह ये कि दिल्ली में प्रवासी उत्तराखंडियों की अच्छी-खासी संख्या है और कुछेक क्षेत्रों में तो वे निर्णायक भूमिका में है। इसे देखते हुए उत्तराखंड के भाजपा नेताओं को भी जिम्मेदारियां सौंपी जा रही हैं। इनके चुनाव प्रचार कार्यक्रमों को अंतिम रूप दे दिया गया है। पार्टी सूत्रों के अनुसार दिल्ली बैठक में प्रदेश के नेताओं से प्रचार अभियान में जुटने को कहा गया। अब जल्द ही उत्तराखंड भाजपा यहां से पार्टी नेताओं को दिल्ली भेजेगी।

राष्ट्रीय नेताओं से मिले भगत

भाजपा के नवनिर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने रविवार को दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय सह महामंत्री संगठन शिवप्रकाश, उत्तराखंड प्रभारी श्याम जाजू समेत अन्य राष्ट्रीय नेताओं से शिष्टाचार भेंट की। साथ ही उनसे कई मसलों पर विमर्श किया। भगत ने उत्तराखंड सदन में भाजपा पर्वतीय प्रकोष्ठ दिल्ली के कार्यकर्ताओं से भी विस चुनाव समेत अन्य मसलों पर चर्चा की। इस मौके पर प्रकोष्ठ के अध्यक्ष अर्जुन राणा, ममता रतूड़ी, राकेश रावत, जोगेंद्र रौतेला, तरुण बंसल, लाखन निगल्टिया, कमल मुनि आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: 12 जिलों में इसी माह हो सकते हैं उपप्रधानों के चुनाव

आलाकमान से मंत्रिमंडल विस्तार पर होगी चर्चा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के सोमवार को दिल्ली में होने वाले चुनाव के अवसर पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत समेत उत्तराखंड के अन्य नेता भी मौजूद रहेंगे। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री दिल्ली में केंद्रीय संगठन के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर राज्य मंत्रिमंडल में रिक्त तीन मंत्री पदों को भरने के संबंध में चर्चा कर सकते हैं। मुख्यमंत्री इससे पहले शनिवार को प्रधानमंत्री से इस बारे में मुलाकात कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में मंत्रिमंडल विस्तार को मिली हाईकमान की हरी झंडी

 

Posted By: Sunil Negi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस