देहरादून, जेएनएन। उत्तराखंड यूथ ट्वेंटी-20 डीपीएल क्रिकेट टूर्नामेंट में अलीगढ़ स्पोर्टस हब व शिवा क्रिकेट एकेडमी ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर अगले दौर में प्रवेश किया है। 

कासिगा स्कूल में आयोजित डीपीएल टूर्नामेंट में दिन का पहला मुकाबला बीडीएम क्रिकेट एकेडमी व अलीगढ़ हब के बीच हुआ। इसमें बीडीएम एकेडमी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 97 रन बनाए। वहीं, जवाब में अलीगढ़ हब ने 13वें ओवर में 100 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। अलीगढ़ हब की तरफ से वसु उपाध्याय ने 46 व अभिषेक ने 33 रनों का योगदान दिया। 

दूसरा मुकाबला शिवा क्रिकेट एकेडमी (एससीए) व हिलेंद्र स्पोट्र्स एकेडमी (एचसीए) के बीच हुआ, जिसमें एचसीए ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 91 रन बनाए। इसमें आर्खष सैनी का 26 रनों का योगदान रहा। लक्ष्य का पीछा करते हुए एससीए ने तीन विकेट के नुकसान पर ही लक्ष्य हासिल कर लिया। इसमें आदित्य ने 30 व पूर्वांश ने 26 रनों का योगदान दिया। 

देहरादून बी और हाईकोर्ट इलेवन ने जीते मुकाबले

15वें सूरत सिंह नेगी मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट में बार एसोसिएशन देहरादून बी ने दस विकेट के बड़े अंतर से जीत दर्ज की। वहीं, दूसरे मुकाबले में हाईकोर्ट इलेवन विजेता बना। 

रेंजर्स मैदान में चल रहे क्रिकेट टूर्नामेंट में पहला मुकाबला बार एसोसिएशन देहरादून बी व बार एसोसिएशन अल्मोड़ा के बीच हुआ, जिसमें अल्मोड़ा टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 14.3 ओवर में 52 रन ही बना सकी। जवाब में देहरादून एसोसिएशन बी ने चार ओवर में ही बिना विकेट गंवाए आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया। देहरादून की तरफ से राम सिंह और रविंद्र ने नाबाद 24-24 रनों की पारी खेली। राजेश को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

दूसरे मैच में हाईकोर्ट इलेवन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 167 रन बनाए। मोहित ने 52, सिद्धार्थ ने 50, विनय ने 19, आदित्य ने 18 रनों का योगदान दिया। 

जवाब में देहरादून जी टीम निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 156 रन ही बना सकी और हाईकोर्ट इलेवन ने 11 रनों से मैच जीत लिया। हाईकोर्ट इलेवन के मोहित को अर्द्धशतकीय पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

यह भी पढ़ें: फुटबाल में यंग ब्वॉयज को हराकर आरएसए ने किया क्वालीफाई

यह भी पढ़ें: सीके नायडू ट्रॉफी में उत्तराखंड टीम जीत से महज तीन विकेट दूर

यह भी पढ़ें: आर्यन एकेडमी और शिवा स्पोर्टस ने मुकाबले जीत अगले दौर में किया प्रवेश

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021