देहरादून, जेएनएन। खेल महाकुंभ के तहत ब्लॉक स्तरीय फुटबाल प्रतियोगिता के फाइनल में आरएसए ने यंग ब्वॉयज रायपुर को 2-0 से हराकर जिला स्तर के लिए क्वालीफाई कर लिया है। वहीं, बैडमिंटन बालक-बालिका के एकल वर्ग में हर्षित और समृद्धि तिवाड़ी ने भी अपने-अपने मुकाबले जीते। 

प्रतियोगिता में बैडमिंटन एकल वर्ग (बालक) में हर्षित विजेता व दिवित उनियाल उपविजेता रहे। बालिका वर्ग में समृद्धि तिवाड़ी विजेता व ओजस्वी तडिय़ाल उपविजेता रहीं। वहीं, युगल वर्ग (बालक) में अक्षय रावत-आयुष बिष्ट व बालिका वर्ग में एंजल चौधरी-ऋषिका विजयी रहे। 

1500 मीटर दौड़ (बालक) में निक्षित, मयंक, अजय नागरकोटि व बालिका वर्ग में आंचल राणा, सिया राणा, अंजलि भंडारी क्रमश: पहले, दूसरे व तीसरे स्थान पर रहे।  वॉलीबॉल (बालक) में नवादा विजेता व रायपुर उपविजेता रहा।

मास्टर एथलेटिक्स में झटके बीस पदक

उत्तराखंड मास्टर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पिटकुल के खिलाड़ियों ने बीस पदक झटके। इसमें छह स्वर्ण, छह रजत और आठ कांस्य पदक शामिल हैं। इस दौरान 13 विजेता खिलाड़ियों का चयन नेशनल मास्टर चैंपियनशिप के लिए भी किया गया। 

स्पोर्टस कॉलेज में मास्टर वेटर्न के लिए उत्तराखंड मास्टर एथलेटिक्स चैंपियनशिप का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में शिक्षा, स्वास्थ्य, परिवहन, सचिवालय, यूपीसीएल, यूजेवीएनएल, पिटकुल सहित विभिन्न विभागों के खिलाड़ियों ने भाग लिया। 

प्रतियोगिता में पिटकुल के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कुल बीस पदक झटके। विजेता खिलाड़ियों का चयन राष्ट्रीय मास्टर प्रतियोगिता जो विजयवाड़ा, आंध्रप्रदेश में आयोजित की जाएगी के लिए किया गया। पिटकुल के प्रबंध निदेशक संदीप सिंघल, डायरेक्टर एचआर आशीष कुमार ने खिलाड़ियों को बधाई दी।

यह भी पढ़ें: सीके नायडू ट्रॉफी में उत्तराखंड टीम जीत से महज तीन विकेट दूर

यह भी पढ़ें: आर्यन एकेडमी और शिवा स्पोर्टस ने मुकाबले जीत अगले दौर में किया प्रवेश

यह भी पढ़ें: बैडमिंटन में यूजेवीएनएल ने जीता टीम चैंपियनशिप का खिताब

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021