Move to Jagran APP

आर्यन एकेडमी और शिवा स्पोर्टस ने मुकाबले जीत अगले दौर में किया प्रवेश

पांचवी देहरादून प्रीमियर लीग में आर्यन क्रिकेट एकेडमी ने दून हेरिटेज एकेडमी को नौ विकेट से और शिवा स्पोर्टस एकेडमी ने राव क्रिकेट एकेडमी को पांच विकेट से हराया।

By BhanuEdited By: Published: Tue, 25 Dec 2018 01:01 PM (IST)Updated: Tue, 25 Dec 2018 01:01 PM (IST)
आर्यन एकेडमी और शिवा स्पोर्टस ने मुकाबले जीत अगले दौर में किया प्रवेश
आर्यन एकेडमी और शिवा स्पोर्टस ने मुकाबले जीत अगले दौर में किया प्रवेश

देहरादून, जेएनएन। पांचवी देहरादून प्रीमियर लीग में आर्यन क्रिकेट एकेडमी ने दून हेरिटेज एकेडमी को नौ विकेट से और शिवा स्पोर्टस एकेडमी ने राव क्रिकेट एकेडमी को पांच विकेट से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया है।

loksabha election banner

उत्तराखंड यूथ ट्वेंटी-20 क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से कासिगा स्कूल में आयोजित पांचवी देहरादून प्रीमियर लीग में दिन का पहला मुकाबला दून हेरिटेज और आर्यन क्रिकेट एकेडमी के बीच हुआ। जिसमें दून हेरिटेज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। 

पहले खेलने उतरी दून हेरिटेज की शुरूआत खराब रही। टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए। इसके बाद पूरी टीम ने 15.1 ओवर नौ विकेट खोकर कुल 53 रन बनाए। दीपांशू के सर्वाधिक 17 रनों को छोड़ अन्य कोई भी खिलाड़ी दहाई का अंक पार नहीं कर सका। टीम के पांच खिलाड़ी शून्य पर आउट हुए। 

आर्यन के लिए शिवम, अंकुल ने तीन व संजय ने दो विकेट चटकाए। छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी आर्यन क्रिकेट एकेडमी की टीम ने 9.4 ओवर में नौ विकेट से मुकाबला आपने नाम किया। अमन कुमार ने 22 व देवेश ने 19 रनों की पारी खेली। हेरिटेज के लिए दीपांशु ने एक विकेट चटकाया।

दूसरा मुकाबला शिवा स्पोर्टस एकेडमी और राव क्रिकेट ऐकेडमी के बीच खेला गया। शिवा स्पोर्टस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए राव एकेडमी को आमंत्रित किया। राव की टीम पहले खेलते हुए 24.1 ओवर में 104 रनों पर सिमट गई। प्रियांशू व अभय ने 21-21 और आयुष ने 20 रनों की पारी खेली। 

शिवा स्पोर्टस के लिए सचिन ने पांच, प्रणव ने दो विकेट चटकाए। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी शिवा स्पोर्टस एकेडमी ने 24.3 ओवर में पांच विकेट से मुकाबला जीत लिया। विकास ने 29 व ईशाग्र ने 20 रनों का योगदान दिया। राव एकेडमी के लिए अभय रावत ने तीन विकेट चटकाए।

देहरादून एच व देहरादून सी ने दर्ज की जीत

स्वर्गीय सूरत सिंह नेगी एडवोकेट मेमोरियल 15वें उत्तराखंड राज्य स्तरीय बार एसोसिएशन क्रिकेट टूर्नामेंट में देहरादून एच ने देहरादून ई को एक विकेट से और देहरादून सी ने देहरादून एफ को 29 रनों से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया।

बार एसोसिएशन देहरादून की ओर से रेंजर्स ग्राउंड में आयोजित टूर्नामेंट में दिन का पहला मुकाबला देहरादून एच और देहरादून ई के बीच हुआ। जिसमें देहरादून एच ने टॉस जीतकर पहले खेलने के लिए देहरादून ई को आमंत्रित किया। पारी की शुरुआत करने उतरी देहरादून ई को शुरूआती झटके लगे। जिससे देहरादून ई टीम 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 110 रन ही बना सकी। 

टीम के लिए बलवंत सिंह ने 46, हसन अली ने 13, हरिओम यादव ने 12 और अरविंद रावत ने 11 रनों का योगदान दिया। देहरादून एच के लिए अरविंद थपलियाल ने चार, एम ताजिर ने दो विकेट चटकाए। 

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी देहरादून एच टीम की शुरुआत भी कुछ खास नहीं रही। देहरादून एच ने 17.2 ओवर में एक विकेट से मुकाबला जीत लिया। अरविंद थपलियाल ने 25 व योगेश सैनी ने 15 रनों की पारी खेली। देहरादून ई के लिए सौरभ व कृष्णा ने चार-चार विकेटद लिए। 

दूसरा मुकाबला देहरादून एफ व देहरादून सी के बीच खेला गया। देहरादून सी ने टॉस जीतकर पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 137 रन बनाए। मुकेश राणा ने 28, जयदीप व सुनील ने 21-21 रनों का योगदान दिया। देहरादून एफ के लिए राजेंद्र चौधरी ने चार विकेट चटकाए। 

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी देहरादून एफ की टीम 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 119 रन ही बना सकी। सचिन ने 36 व बिट्टू ने 20 रनों की पारी खेली। देहरादून सी के लिए विजेंद्र, मुकेश व जगदीप ने दो-दो विकेट लिए।

यह भी पढ़ें: बैडमिंटन में यूजेवीएनएल ने जीता टीम चैंपियनशिप का खिताब

यह भी पढ़ें: सीके नायडू ट्रॉफी: अजित व सागर के अर्द्धशतक से उत्तराखंड मजबूत

यह भी पढ़ें: देवभूमि टेक्स बार और ऋषिकेश बार ने जीते क्रिकेट के मुकाबले 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.