Move to Jagran APP

देवभूमि टेक्स बार और ऋषिकेश बार ने जीते क्रिकेट के मुकाबले

स्वर्गीय सूरत सिंह नेगी एडवोकेट मेमोरियल 15वें उत्तराखंड राज्य स्तरीय बार एसोसिएशन क्रिकेट टूर्नामेंट में देवभूमि टेक्स बार और ऋषिकेश बार एसोसिएशन ने अपने-अपने मुकाबले जीते।

By BhanuEdited By: Published: Mon, 24 Dec 2018 11:27 AM (IST)Updated: Mon, 24 Dec 2018 11:27 AM (IST)
देवभूमि टेक्स बार और ऋषिकेश बार ने जीते क्रिकेट के मुकाबले

देहरादून, जेएनएन। स्वर्गीय सूरत सिंह नेगी एडवोकेट मेमोरियल 15वें उत्तराखंड राज्य स्तरीय बार एसोसिएशन क्रिकेट टूर्नामेंट में देवभूमि टेक्स बार और ऋषिकेश बार एसोसिएशन ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर अगले दौर में प्रवेश किया।

loksabha election banner

बार एसोसिएशन देहरादून की ओर से रेंजर्स ग्राउंड में खेले जा रहे क्रिकेट टूर्नामेंट में दिन का पहला मुकाबला देवभूमि टैक्स बार और रुड़की सी के बीच खेला गया। देवभूमि ने टॉस जीतकर पहले खेलने का निर्णय किया। देवभूमि ने जोली 50, आलोक कोठियाल 49 और सुमित धवन के 40 रनों की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 202 रन बनाए। रुड़की सी के लिए विवेक, विकास और अमर ने एक-एक विकेट चटकाया।

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी रुड़की सी टीम की शुरुआत कमजोर रही। सलामी बल्लेबाज विवेक राणा 01 और विकास कुमार 10 रनों पर पवेलियन लौटे। रुड़की सी टीम निर्धारित ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 179 रन ही बना सकी। संदीप यादव ने 89, धीरज प्रताप ने 34 रनों की पारी खेली। देवभूमि के लिए जोली ने चार विकेट चटकाए। 

दूसरा मुकाबला देहरादून डी और बार एसोसिएशन ऋषिकेश के बीच खेला गया। देहरादून डी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 120 रन बनाए। देहरादून के लिए सौरभ भट्ट ने 65 और दीपक रावत ने 24 रनों की पारी खेली। ऋषिकेश के जितेंद्र लखेड़ा ने दो विकेट चटकाए। 

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी ऋषिकेश बार एसोसिएशन टीम ने मात्र 11.2 ओवर में तीन विकेट गंवाकर मुकाबले को जीत लिया। कुलदीप रावत ने 34, संजय ने 27 व शैलेंद्र ने 23 रनों की पारी खेली।

आर्यन एकेडमी और राव क्रिकेट एकेडमी जीते 

पांचवी देहरादून प्रीमियर लीग में आर्यन क्रिकेट एकेडमी ने शिवा क्रिकेट एकेडमी को दस विकेट से और राव क्रिकेट एकेडमी ने दून हेरिटेज एकेडमी को 162 रनों से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया है। 

उत्तराखंड यूथ 20-20 क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से कासिगा स्कूल में आयोजित पांचवी देहरादून प्रीमियर लीग में दिन का पहला मुकाबला आर्यन क्रिकेट एकेडमी व शिवा क्रिकेट एकेडमी के बीच हुआ। शिवा एकेडमी ने टॉस जीतकर पहले खेलते हुए 24.5 ओवर में अपने सभी विकेट गंवाकर 101 रन बनाए। विकास ने 14 व गुरुमान ने 13 रनों का योगदान दिया। 

आर्यन क्रिकेट एकेडमी के लिए फरहान ने पांच व देवेश ने दो विकेट लिए। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी आर्यन एकेडमी ने बिना विकेट गंवाए मात्र 11.4 ओवर में मुकाबला जीत लिया। सिद्धांत ने 61 व अंशुल ने 34 रनों की पारी खेली। 

इसके बाद दूसरा मुकाबला दून हेरिटेज एकेडमी व राव एकेडमी के बीच खेला गया। राव एकेडमी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। विन्नी 51, राहुल 50, व आयुष 34 की शानदार पारी से टीम ने 23 ओवर सभी विकेट गंवाकर 226 रन बनाए। दून हेरिटेज के लिए निखिल ने चार, ऋषि व दिपांशू ने दो-दो विकेट चटकाए। 

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी दून हेरिटेज की पूरी टीम खराब शॉट चयन कर मात्र 62 रनों पर सिमट गई। हेरिटेज के रोहित 10 की पारी को छोड़ अन्य कोई भी खिलाड़ी दहाई का अंक नहीं छू सका। राव एकेडमी के लिए आयुष ने पांच विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड पुलिस एफसी व गढ़वाल स्पोर्टिंग ने जीते फुटबाल के मुकाबले 

यह भी पढ़ें: देहरादून प्रीमियर लीग में बलूनी पैंथर्स और आरआर पाल एकेडमी ने जीते मुकाबले

यह भी पढ़ें: दून ईगल्स एफसी ने जीत दर्ज कर सुपर लीग में किया प्रवेश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.