Move to Jagran APP

सीके नायडू ट्रॉफी: अजित व सागर के अर्द्धशतक से उत्तराखंड मजबूत

सीके नायडू ट्रॉफी में उत्तराखंड की टीम ने पहली पारी में मणिपुर पर नौ रनों की बढ़त बना ली है। मणिपुर की टीम पहली पारी में 47 ओवर में 118 रनों पर सिमट गई।

By BhanuEdited By: Published: Tue, 25 Dec 2018 10:31 AM (IST)Updated: Tue, 25 Dec 2018 10:31 AM (IST)
सीके नायडू ट्रॉफी: अजित व सागर के अर्द्धशतक से उत्तराखंड मजबूत
सीके नायडू ट्रॉफी: अजित व सागर के अर्द्धशतक से उत्तराखंड मजबूत

देहरादून, जेएनएन। सीके नायडू ट्रॉफी में उत्तराखंड की टीम ने पहली पारी में मणिपुर पर नौ रनों की बढ़त बना ली है। मणिपुर की टीम पहली पारी में 47 ओवर में 118 रनों पर सिमट गई। वहीं, उत्तराखंड के सुनील बिष्ट ने चार विकेट चटकाए। 

loksabha election banner

रायपुर स्थित राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में उत्तराखंड व मणिपुर की टीमों के बीच सीके नायडू ट्रॉफी का मुकाबला शुरू हुआ। उत्तराखंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए मणिपुर को आमंत्रित किया। 

पहले खेलने उतरी मणिपुर टीम को उत्तराखंड के गेंदबाजों ने शुरूआती झटके दिए। मणिपुर टीम ने मात्र 26 रनों पर अपने पांच विकेट गंवा दिए। इसके बाद मध्यक्रम में नितेश व विकास सिंह ने कमान संभाली। दोनों की जोड़ी बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हुई। नितेश ने 46 व बिकाश ने 36 रनों की पारी खेली। 

मणिपुर की टीम 47 ओवर में 118 रन पर सिमट गई। मणिपुर के पांच खिलाड़ी शून्य पर आउट हुए। उत्तराखंड के लिए सुनील सिंह बिष्ट ने चार, पुंडीर व प्रदीप चमोली ने दो-दो विकेट चटकाए। पहले दिन की चाय से पहले पारी की शुरुआत करने उतरी उत्तराखंड टीम को पहले ही ओवर में झटका लगा। 

सलामी बल्लेबाज पीयूष जोशी बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए दूसरे बल्लेबाज सौरभ चौहान भी चौथे ओवर में बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। इसके बाद सलामी बल्लेबाज सागर और कप्तान अजित सिंह रावत की सधी पारी ने टीम को पहली पारी में बढ़त दिलाई। दोनों ने अभी तक तीसरे विकेट के लिए 122 रन बना लिए हैं। अजित सिंह रावत 72 व सागर 51 रन बनाकर मैदान में हैं। 

दूसरे दिन उत्तराखंड को रहेगी बढ़त की तलाश

कूच बिहार ट्रॉफी में नागालैंड की टीम ने पहली पारी में सभी विकेट गंवाकर 251 रन बनाए। जबकि पहले दिन अपनी पारी की शुरुआत करने उतरी उत्तराखंड टीम ने बिना विकेट गंवाए 48 रन बनाए। दूसरे दिन उत्तराखंड नागालैंड पर पहली पारी में बढ़त बनाने मैदान पर उतरेगी।

देहरादून की तनुष क्रिकेट एकेडमी में उत्तराखंड व नागालैंड के बीच कूच बिहार ट्रॉफी का मुकाबला हुआ। उत्तराखंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए नागालैंड को आमंत्रित किया। पहले खेलने उतरी नागालैंड की टीम को शमफरी (00) के रूप में पहला झटका लगा। 

इसके बाद दूसरा विकेट अनुज चौधरी (09) का गिरा। इसके बाद ऋषभ (64) व जोशुआ (60) ने टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुचाने में योगदान दिया। नागालैंड ने 68.3 ओवर में अपने सभी विकेट गंवाकर 251 रन बनाए। निचले क्रम में चिरंजिवी ने (33) व यश टंडन ने (23) रनों का योगदान दिया। 

उत्तराखंड के अवनीश सुधा व एस जुयाल ने तीन और हरमन ने दो विकेट चटकाए। पहले दिन चाय के बाद अपनी पारी की शुरुआत करने उतरी उत्तराखंड की टीम ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए बिना विकेट गंवाए 50 रन बना लिए। पहले दिन के स्टंप उखड़ने तक उत्तराखंड के सनयम (36) व मनीष (09) रन बनाकर जमे हुए है।

यह भी पढ़ें: देवभूमि टेक्स बार और ऋषिकेश बार ने जीते क्रिकेट के मुकाबले 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड पुलिस एफसी व गढ़वाल स्पोर्टिंग ने जीते फुटबाल के मुकाबले 

यह भी पढ़ें: देहरादून प्रीमियर लीग में बलूनी पैंथर्स और आरआर पाल एकेडमी ने जीते मुकाबले


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.