Move to Jagran APP

भारतीय सैन्य अकादमी की मुख्यधारा में शामिल हुए 55 कैडेट्स

आर्मी कैडेट कॉलेज की 108वीं ग्रेजुएशन सेरेमनी में 55 कैडेट्स भारतीय सैन्य अकादमी की मुख्यधारा में शामिल हुए। यह कैडेट आइएमए में एक साल का प्रशिक्षण लेंगे।

By Sunil NegiEdited By: Published: Fri, 02 Dec 2016 01:49 PM (IST)Updated: Fri, 02 Dec 2016 01:52 PM (IST)
भारतीय सैन्य अकादमी की मुख्यधारा में शामिल हुए 55 कैडेट्स

देहरादून, [जेएनएन]: सिपाही के रूप में फौज के आधारभूत ढांचे को करीब से जाना और अब अधिकारी बनकर सेना को अपने नेतृत्व कौशल से मजबूत बनाएंगे। आर्मी कैडेट कॉलेज (एसीसी) की 108 वीं ग्रेजुएशन सेरेमनी में कैडेट भारतीय सैन्य अकादमी (आइएमए) की मुख्यधारा में शामिल हुए।

loksabha election banner

अब वे अकादमी में एक साल का कड़ा प्रशिक्षण लेकर सेना में अधिकारी के रूप में पदार्पण करेंगे। अपनी लग्न और परिश्रम के बूते ये मुकाम हासिल करने वाले इन जाबांजों में उत्तराखंड के युवाओं ने खास मुकाम हासिल किया है। हल्द्वानी के कैडेट नीरज नेगी को स्वर्ण पदक से नवाजा गया।

पढ़ें:-भारत-अमरीकी सैन्य अभ्यास: जमीनी जंग के बहाने सैनिकों की शारीरिक परीक्षा
शुक्रवार को आइएमए के कमांडेंट (ले.ज.) एसके सैनी ने आर्मी कैडेट कॉलेज के 108वें कोर्स के 55 कैडेट्स को ग्रेजुएट्स की उपाधि व अवार्ड दिए। 33 कैडेट ह्यूमिनिटीज स्ट्रीम और 22 साइंस स्ट्रीम से ग्रेजुएट बने। कॉलेज से पासआउट होने के बाद यह कैडेट आइएमए में एक साल का प्रशिक्षण लेंगे। कमांडेंट ने सैन्य अफसर बनने की राह पर अग्रसर कैडेट्स को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी।

PICS: भारतीय-अमेरिकी जांबाजों ने युद्ध क्षमता का दिया परिचय
उन्होंने कैडेट्स को याद दिलाया कि एसीसी ने देश को बड़ी संख्या में ऐसे जांबाज अफसर दिए हैं, जिन्होंने अपनी क्षमता के बलबूते कई पदक जीते। इस दौरान आर्मी कैडेट कॉलेज विंग के कमांडर ब्रिगेडियर रवि डिमरी आदि उपस्थित थे। उक्त 55 कैडेट्स में आठ उत्तराखंड से हैं।

पढ़ें:-आइएमए की पासिंग आउट परेड दस दिसंबर को


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.