Move to Jagran APP

पीएम नरेन्‍द्र मोदी ने की कमल पुष्‍प पर चर्चा, जहां समर्पित कार्यकर्ताओं को मिल रहा सम्‍मान, जानें पूरा प्रकरण

पार्टी को डोनेशन प्रधानमंत्री को मन की बात कार्यक्रम के लिए विचार और सुझाव देश के मामलों के लिए सर्वे पीएम से जन्मदिन की शुभकामना लेने पार्टी के मेंबर बनने के लिए पेज मौजूद हैं। इसके साथ ही कमल पुष्प पेज भी है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 01:29 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 01:29 PM (IST)
पीएम नरेन्‍द्र मोदी ने की कमल पुष्‍प पर चर्चा, जहां समर्पित कार्यकर्ताओं को मिल रहा सम्‍मान, जानें पूरा प्रकरण
पीएम ने नमो एप पर मौजूद पेज कमल पुष्प की चर्चा किया।

वाराणसी [देवेंद्र सिंह]। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ताओं से संवाद किया। इस दौरान उन्होंने नमो एप पर मौजूद पेज कमल पुष्प की चर्चा किया। उन्होंने कहा कि एप में कमल पुष्प की व्यवस्था  है। हम आज जहां पहुंचे है वहां तक आने में जनसंघ की कई पीढ़ी खप गयी। कमल पुष्प में ऐसे लोगें को याद करके उनके बारे में बताएं उनकी फोटो लगाएं। वो लोग भाजपा को आगे बढ़ाने में कितना कष्ट उठाते थे यह बातें कमल पुष्प में रखना चाहिए। वाराणसी में जनसंघ के जमाने के हर लोगों तक हमारी बात पहुंचनी चाहिए। इसके बाद भी की जिज्ञासा कमल पुष्प के लिए बढ़ी है।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें दस प्रमुख बिंदुओं में जानें प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के काशी क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ताओं संग पूरा संवाद

प्रेरणादायक कहानियां कर सकते हैं शेयर : भारतीय जनता पार्टी का विशेष एप नमो पार्टी कार्यकर्ताओं को पार्टी की गतिविधियों की जानकारी देने और जोड़े रखने का एक जरिया है। इस कई पेज हैं जिनमें पार्टी को डोनेशन, प्रधानमंत्री को मन की बात कार्यक्रम के लिए विचार और सुझाव देश के मामलों के लिए सर्वे पीएम से जन्मदिन की शुभकामना लेने, पार्टी के मेंबर बनने के लिए पेज मौजूद हैं। इसके साथ ही कमल पुष्प पेज भी है। इसमें भारतीय जनता पार्टी व भारतीय जनसंघ कार्यकर्ताओं की प्रेरणादायक कहानियां शेयर की जा सकती हैं। पेज पर वेबसाइट या वीडियो लिंक, पुराने अखबारों की कटिंग, पुरानी तस्वीरों के माध्यम से उनके योगदान को टेक्स्ट फॉर्मेट में लिखकर या फिर अपना बनाया वीडियो भी अपलोड करके उनकी कहानियों को सामने ला सकते हैं।

यह भी पढ़ें नमो एप पर कार्यकताओं से पीएम मोदी का संवाद- हम तथा सीएम योगी जनता के वोट से हो रहे मजबूत

सहयोग, समर्पण और सम्मान : कमल पुष्प का उद्देश्य पार्ट के समर्पित कार्यकर्ताओं को सम्मान देना है। इसकी टैग लाइन है सहयोग, समर्पण और संस्कार। पेज खोलने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विचार सामने आते हैं। इसमें लिखा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरी दृढ़ता के साथ मानते हैं और उन्होंने अक्सर यह कहा है कि आज भाजपा अपने कार्यकर्ताओं की कई पीढ़ियों की नि:स्वार्थ सेवा और बलिदान की नींव पर खड़ी है। अपनी स्थापना से ही भाजपा और जनसंघ दशकों से भारत के भविष्य-निर्माण में महत्वपूर्ण भागीदारी निभाते रहे हैं। राष्ट्रीय अखंडता को कायम रखने की बात हो, आपातकाल के खिलाफ संघर्ष हो, मंदिर आंदोलन के जरिये सांस्कृतिक गौरव की रक्षा हो, केरल और बंगाल जैसे राज्यों में पार्टी के विस्तार, या फिर विकास को जन आंदोलन बनाने की बात हो, कार्यकर्ता हमारी पार्टी की रीढ़ रहे हैं। कमल पुष्प जनसंघ और बीजेपी के उन कार्यकर्ताओं की कहानियों को इकट्ठा करने का एक प्रयास है, जिन्होंने इस दौरान नि:स्वार्थ भाव से समाज की सेवा की। उनमें लाइमलाइट पाने की कोई चाहत नहीं थी, लेकिन उन्हें वो क्रेडिट भी नहीं मिला जिसके वे हकदार थे।

यह भी पढेंपीएम ने काशी के कार्यकर्ताओं को जीत का दिया मंत्र, कहा - ' हमें एक-एक वोट की कीमत समझानी है'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.