Move to Jagran APP

पीलीभीत केजीबीवी में सेनेटरी पैड मांगने पर वार्डन ने छात्राओं को पीटा

पीलीभीत में कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में दो छात्राओं की सेनेटरी पैड मांगने पर वार्डन ने पिटाई कर दी। एक छात्रा ने सीधे जिलाधिकारी शीतल वर्मा से फोन पर शिकायत कर दी।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Tue, 09 May 2017 05:03 PM (IST)Updated: Tue, 09 May 2017 05:21 PM (IST)
पीलीभीत केजीबीवी में सेनेटरी पैड मांगने पर वार्डन ने छात्राओं को पीटा

पीलीभीत (जेएनएन)। मुजफ्फरनगर में कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय (केजीएबीवी) में छात्राओं के साथ वार्डन की अभद्रता को अभी लोग भूले भी नहीं होंगे कि अब पीलीभीत में वार्डन का हिटलरशाही रवैया सामने आ गया है। 

loksabha election banner

पीलीभीत के मझोला में कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में दो छात्राओं की सेनेटरी पैड मांगने पर वार्डन ने पिटाई कर दी। पिटाई से आहत होकर एक छात्रा ने सीधे जिलाधिकारी शीतल वर्मा से फोन पर शिकायत कर दी। इसके थोड़ी देर बाद अमरिया तहसील की एसडीएम पुष्पा देवरार ने विद्यालय पहुंचकर छात्रओं से पूरी जानकारी जुटाई और वार्डन को फटकार लगाई। 

यह भी पढ़ें: मुजफ्फरनगर में वार्डन ने जांच के नाम पर उतरवाए छात्राओं के कपड़े

थाना मझोला के गांव  में विद्यालय की वार्डन हमेशा विवादों में घिरी रही हैं। कल सुबह कक्षा आठ और कक्षा सात की छात्राओं ने डीएम को फोन कर बताया कि स्कूल की वार्डन प्रभा पांडेय उनको लड़कियों की जरूरत की चीजें नहीं देती हैं। मांगने पर मारपीट कर गालियां देती हैं। 

डीएम ने तत्काल एसडीएम को स्कूल पहुंचकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। एसडीएम ने न्यूरिया पुलिस के साथ पहुंचकर छात्रओं की शिकायत जानी। साथ ही वार्डन व स्टाफ से दो दिन में स्पष्टीकरण मांगा। एसडीएम ने बताया कि लड़कियों को सेनेटरी पैड नहीं दिए गए थे। डीएम से बात कर वार्डन के खिलाफ कार्रवाई कराई जाएगी।

यह भी पढ़ें: मुजफ्फरनगर में छात्राओं के कपड़े उतरवाने वाली वार्डन की सेवा समाप्त

एसडीएम ने स्कूल प्रबंधन से कहा कि वे सभी स्टूडेंट्स की ठीक ढंग से देखभाल करें, वरना उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वॉर्डन सहित पूरे स्टाफ को फटकार लगाते हुए वॉर्डन और स्टाफ से दो दिन में स्पष्टीकरण मांगा। साथ ही चेतावनी दी कि आगे ऐसी शिकायत मिलने पर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

वहीं, मामले में प्रभा पांडेय का कहना है कि लड़कियों ने उनसे सेनेटरी पैड नहीं मांगा था। किसी बच्चे के साथ पिटाई नहीं की गई है। उनकी गलती सिर्फ इतनी थी कि उन्होंने गुस्से में तेज बोल दिया था। उन्होंने इसे अपने खिलाफ साजिश बताया।

यह भी पढ़ें: भावना अब कस्तूरबा आवासीय विद्यालय में पढ़ेगी

इससे पहले मुजफ्फरनगर के खतौली में कस्तूरबा गांधी रेसिडेंशियल स्कूल में एक वॉर्डन पर 70 छात्राओं के पीरियड्स की जांच करने का मामला सामने आया था। आरोप था कि वॉर्डन ने 30 मार्च को लड़कियों को बिना कपड़ों के कई घंटों तक क्लास रूम में बैठाय रखा। वॉर्डन ने ऐसा इसलिए किया कि उसे हॉस्टल की टॉयलेट सीट पर खून के धब्बे मिले थे। सरकार ने इस मामले में जांच के आदेश दिए थे। वहीं, वॉर्डन को फौरन सस्पेंड कर दिया गया था। वॉर्डन ने सभी आरोपों से इनकार किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.