Move to Jagran APP

Moradabad News: यूपी के इस ज‍िले में योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, 23 गैंगस्टरों की करोड़ों की संपत्ति कुर्क

एसएसपी हेमराज मीना ने कहा क‍ि जिले के सभी बड़े हत्याकांड के पर्दाफाश के साथ ही अपराधियों को जेल भेजा गया है। अपराधियों की संपत्तियों को कुर्क करने के साथ ही उन्हें सजा दिलाने बेहतर पैरवी की जा रही है। अपराधियों के आर्थिक स्रोत बंद करने के लिए संपत्तियों को कुर्क किया गया है। शांति-व्यवस्था बनाए रखने के साथ ही अपराध नियंत्रण के लिए प्रभावी कार्रवाई की जा रही है।

By Ritesh DwivediEdited By: Vinay SaxenaPublished: Tue, 28 Nov 2023 04:26 PM (IST)Updated: Tue, 28 Nov 2023 06:58 PM (IST)
योगी सरकार के निर्देश पर पुलिस लगातार अपराधियों पर शिकंजा कस रही है।- सीएम योगी (फाइल फोटो)

रितेश द्विवेदी, मुरादाबाद। Moradabad Police Action on Gangsters : शासन के निर्देश पर पुलिस लगातार अपराधियों पर शिकंजा कस रही है। बीते 11 माह में सभी बड़े अपराधों का पर्दाफाश करने के साथ ही अपराधियों को सलाखों के पीछे भेजा गया। गैंगस्टर की कार्रवाई करने के साथ ही उनकी संपत्ति को कुर्क कर रही है। पुलिस ने बीते 11 माह में 23 गैंगस्टरों की 14.38 करोड़ की संपत्ति को कुर्क किया है। इसमें अपराधियों की जमीन, प्लाट, आवास, बैंक अकाउंट में जमा रुपए के साथ ही वाहन भी शामिल हैं।

loksabha election banner

बीते एक सप्ताह में हिस्ट्रीशीटर ललित कौशिक और उसकी गैंग के सदस्यों की 11 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति कुर्क करने में जुटी हुई है। पुलिस के द्वारा अपराधियों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई से उनके हौसले पस्त हो चुके हैं। शहर में बीते दो साल में तीन बड़े हत्याकांड को अंजाम दिया गया है, जिसमें स्पोर्ट्स कारोबारी कुशांक गुप्ता, सीए श्वेताभ तिवारी के साथ ही भाजपा नेता अनुज चौधरी को गोली मारकर हत्या की गई। इन घटनाओं का पर्दाफाश करने के साथ ही अपराधियों को जेल भेजा गया। इसके साथ ही बुद्धि विहार से सात वर्षीय वैदिक का अपहरण करने वाले तीन आरोपितों को गिरफ्तार करने के साथ ही पुलिस ने बच्चे को भी सकुशल बरामद कर लिया था। मूंढापांड़े में बच्चे का अपहरण करके कुएं में फेंक दिया गया था। इस घटना का भी पुलिस ने पर्दाफाश करके ई-रिक्शा लूटने वाले गैंग के सदस्यों को जेल भेजा था।

यह भी पढ़ें: सीएम योगी हुए नाराज तो एक्‍शन में आई यूपी पुल‍िस, एक द‍िन में धार्मिक स्थलों से उतरवाए 3 हजार से ज्‍यादा लाउडस्पीकर

अवैध खनन और गो तस्करों की संपत्तियां हुई कुर्क

बीते 11 माह में पुलिस ने अवैध खनन माफिया के साथ ही गो तस्करों की संपत्तियों को जब्त किया है। अभी तक 10 अवैध खनन माफिया के साथ ही सात गो तस्करों पर गैंगस्टर की कार्रवाई करते हुए उनकी संपत्तियों को जब्त किया है। इसके साथ ही हत्या, धोखाधड़ी के साथ ही अन्य अपराधों में शामिल अपराधियों के खिलाफ पुलिस ने गैंगस्टर की कार्रवाई की है। बीते 11 माह में कुल 86 अपराधियों के खिलाफ पुलिस ने गैंगस्टर की कार्रवाई की है।

यह भी पढ़ें:  UP Cabinet Shuffle: योगी कैबिनेट में विस्तार की सुगबुगाहट तेज, अमित शाह से 30 को मुलाकात करेंगे ओपी राजभर

गैंगस्टर के तहत 11 माह में की गई कार्रवाई

दर्ज एफआईआर

86

अपराधियों की संख्या

361

गिरफ्तार अपराधियों की संख्या

181

कुर्क की गई संपत्ति

14 करोड़ 38 लाख रुपए

एसएसपी ने क्‍या कहा? 

एसएसपी हेमराज मीना ने कहा क‍ि  जिले के सभी बड़े हत्याकांड का पर्दाफाश करने के साथ ही अपराधियों को जेल भेजा गया है। सभी अपराधियों की संपत्तियों को कुर्क करने के साथ ही उन्हें सजा दिलाने बेहतर पैरवी की जा रही है। अपराधियों के आर्थिक स्रोत बंद करने के लिए संपत्तियों को कुर्क किया गया है। शांति व्यवस्था बनाए रखने के साथ ही अपराध नियंत्रण के लिए लगातार प्रभावी कार्रवाई की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.