Move to Jagran APP

CM Yogi News: सीएम योगी को नहीं पसंद आया इस लोकसभा सीट का नाम, रैली में कहा- गुलामी की निशानी को समाप्त करना है

2009 में परिसीमन के बाद बनी अकबरपुर लोकसभा सीट का नाम मुख्यमंत्री को नहीं पसंद आया। पतारा में जनसभा के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता से कहा कि गुलामी की निशानी को समाप्त करना है। यह सुनते ही जनता ने भी शोर मचाकर सहमति प्रदान की। महज 15 वर्ष पुरानी अकबरपुर लोकसभा सीट कानपुर नगर और देहात की विधानसभाओं को जोड़कर बनी है।

By Udyan Shukla Edited By: Shivam Yadav Published: Wed, 08 May 2024 07:48 PM (IST)Updated: Wed, 08 May 2024 07:48 PM (IST)
CM Yogi News: सीएम योगी को नहीं पसंद आया इस लोकसभा सीट का नाम।

संवाद सहयोगी, घाटमपुर। 2009 में परिसीमन के बाद बनी अकबरपुर लोकसभा सीट का नाम मुख्यमंत्री को नहीं पसंद आया। पतारा में जनसभा के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता से कहा कि गुलामी की निशानी को समाप्त करना है। यह सुनते ही जनता ने भी शोर मचाकर सहमति प्रदान की।

loksabha election banner

महज 15 वर्ष पुरानी अकबरपुर लोकसभा सीट कानपुर नगर और देहात की विधानसभाओं को जोड़कर बनी है। साल 2009 के पहले इसे घाटमपुर लोकसभा सीट कहा जाता था।

नए परिसीमन के बाद फतेहपुर की जहानाबाद समेत कानपुर देहात के डेरापुर, राजपुर और भोगनीपुर क्षेत्र हट गए और कानपुर देहात की अकबरपुर-रनियां, कानपुर की बिठूर, कल्याणपुर और महाराजपुर विधान सभाएं जोड़ी गईं। इसके बाद इसे 2009 में अकबरपुर लोकसभा सीट नाम दिया गया।

सीएम योगी ने जनसभा में दिया बयान 

बुधवार को पतारा में भाजपा प्रत्याशी देवेंद्र सिंह भोले के समर्थन में जनसभा करने आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जब लोकसभा सीट का बार-बार नाम लेना पड़ा तो उन्होंने कहा, ‘एक तो नाम ही ऐसा है कि बार-बार बोलने में सोचना पड़ता है।’ 

उन्होंने जनता से कहा कि गुलामी के निशानी को समाप्त करना है और अपनी विरासत का सम्मान करना है। कहा कि गुलामी के चिह्नों को समाप्त करने का जो कार्य हुआ है उसमें आप भी अपने वोट से सहभागी बन सकते हैं। उन्होंने मौजूद जनता से इस बारे में हामी भी भरवाई।

यह भी पढ़ें: आकाश आनंद के मुद्दे पर सपा-बसपा में ठनी, मायावती ने अखिलेश यादव पर किया तीखा पलटवार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.