Move to Jagran APP

श्वेता-श्रेयम हत्याकांड के खुलासे में कड़ी बने 30 लाख रुपये, जानिए-क्या है इस रकम की कहानी

रोहित की जुबान पर चढ़ी थी ये रकम मैसेज में भी इतनी ही फिरौती मांगने की बात सामने आई।

By AbhishekEdited By: Published: Mon, 13 Jan 2020 12:29 PM (IST)Updated: Mon, 13 Jan 2020 12:29 PM (IST)
श्वेता-श्रेयम हत्याकांड के खुलासे में कड़ी बने 30 लाख रुपये, जानिए-क्या है इस रकम की कहानी

कानपुर, जेएनएन। शहर की बेटी श्वेता और उसके मासूम बेटे श्रेयम की हत्याकांड के पीछे तीस लाख रुपयों की कड़ी भी जुड़ी थी। पुलिस के लिए हत्याकांड में अहम सुराग देने वाली इस रकम के पीछे की कई कहानियां सामने आई हैं। इतना ही नहीं श्वेता के भाई को भी भेजे गए मैसेज में कुछ अनर्थ हो जाएगा की इबारत लिखी थी।

loksabha election banner

श्वेता और अपने तीस लाख ले जाओ

इंडियन ऑयल कारपोरेशन (आइओसी) के मैनेजर रोहित तिवारी की जुबान पर 30 लाख रुपये चढ़े थे। उसके कातिल दोस्त ने श्वेता के मोबाइल से मैसेज भेजकर 30 लाख रुपये की ही फिरौती मांगी थी। इससे दो दिन पूर्व रोहित ने भी सर्वोदय नगर निवासी ससुर सुरेश मिश्रा को फोन कर कहा था कि आकर शादी में खर्च किए अपने 30 लाख रुपये और अपनी बेटी को ले जाओ। 30 लाख की इस संख्या ने भी पुलिस को अहम सुराग दिया। सात जनवरी को बेटी श्वेता की हत्या होने और नाती के अपहरण का पता लगते ही सर्वोदय नगर निवासी खाद्य विभाग से सेवानिवृत्त पिता सुरेश मिश्रा, पत्नी माधुरी और बेटे शुभम संग जयपुर रवाना हो गए थे।

आठ जनवरी की सुबह वह पहुंचे और पता लगा कि रोहित के मोबाइल पर 30 लाख रुपये की फिरौती का मैसेज आया था तो उन्होंने रोहित पर ही हत्या करने या कराने का आरोप लगाया। उन्होंने पुलिस को बताया कि रोहित ने पांच जनवरी की रात नौ बजे फोन करके कहा था कि श्वेता को अब नहीं रखना है। आकर उसे और अपने 30 लाख रुपये ले जाओ। इसके बाद पुलिस ने रोहित को हिरासत में ले लिया और सीसीटीवी कैमरों की मदद से कड़ी जोड़कर कातिल सौरभ उर्फ राज सिंह चौधरी तक पहुंच गई, जो रोहित के ही दोस्त हरी सिंह का साला है।

यह था मामला

जयपुर (राजस्थान) के जगतपुरा में यूनिक अपार्टमेंट निवासी आइओसी के मैनेजर रोहित तिवारी की 30 वर्षीय पत्नी श्वेता व 21 माह के बेटे श्रेयम की सात जनवरी को हत्या कर दी गई थी। कातिल ने पुलिस को गुमराह करने के लिए श्रेयम के अपहरण का स्वांग रचा था। शाम को नौकरानी के आने पर वारदात का पता लगा तो उसी शाम रोहित के मोबाइल फोन पर मैसेज भेजकर 30 लाख रुपये फिरौती मांगी गई थी। 22 घंटे बाद अगले दिन मासूम का शव अपार्टमेंट के पीछे जंगल में मिला था। पुलिस ने 10 जनवरी को रोहित और सौरभ को गिरफ्तार कर वारदात का पर्दाफाश किया।

खबर पढऩे के लिए के लिए हेडिंग पर क्लिक करें : श्वेता हत्याकांड : पति ने कबूला सनसनीखेज सच तो दंग रह गए सुनने वाले, सामने आई ये वजह

यह भी पढ़ें : जयपुर हत्याकांड : पति ने ही रची थी पत्नी व मासूम बेटे हत्या की साजिश, दो दोस्त थे शामिल

यह भी पढ़ें : मां के साथ जली मासूम की चिता, ये नजारा देखने वालों के फट गए कलेजे 

यह भी पढ़ें : जयपुर में IOC मैनेजर की पत्नी और बेटे की नृशंस हत्या से परिवार स्तब्ध, सात साल बाद हुई थी संतान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.