Move to Jagran APP

सांसद ने हस्तिनापुर को रेल लाइन से जोड़ने का पूछा प्लान

जेएनएन बिजनौर बसपा सांसद मलूक नागर को संसदीय कार्य मंत्री की ओर से उत्तर रेल उपभोक्ता सलाह

By JagranEdited By: Published: Thu, 04 Feb 2021 10:07 PM (IST)Updated: Thu, 04 Feb 2021 10:07 PM (IST)
सांसद ने हस्तिनापुर को रेल लाइन से जोड़ने का पूछा प्लान

जेएनएन, बिजनौर: बसपा सांसद मलूक नागर को संसदीय कार्य मंत्री की ओर से उत्तर रेल उपभोक्ता सलाहकार समिति में बतौर सदस्य नियुक्त किया गया है। खास बात यह रही कि समिति का सदस्य बनते ही सांसद ने लोकसभा में ऐतिहासिक धर्मनगरी हस्तिनापुर को रेल लाइन से दूसरे बड़े शहरों को जोड़ने की प्लानिग पर सवाल किए। रेल मंत्रालय की ओर से दिए गए जवाब में कहा गया कि भविष्य में हस्तिनापुर को किसी बड़े शहर से जोड़ने की व्यवस्था से अभी इंकार किया गया है।

loksabha election banner

संसदीय कार्यमंत्री की ओर से हाल ही में बसपा सांसद मलूक नागर को उत्तर रेल उपभोक्ता सलाहकार समिति का सदस्य नामांकित किया गया है। जिससे उनके समर्थकों में खुशी है। समिति का सदस्य बनते ही 17वीं लोकसभा के पांचवें सत्र के दौरान सांसद मलूक ने रेल मंत्रालय से सवाल किए। जिसमें देश के ऐतिहासिक धार्मिक स्थलों को रेल परिवहन द्वारा किन-किन स्थानों से जोड़ा गया है? इस पर रेल मंत्री ने जवाब दिया कि भविष्य में धार्मिक ऐतिहासिक जगह हस्तिनापुर को किसी भी बड़े शहर या धार्मिक ऐतिहासिक शहर अयोध्या, वाराणसी, उज्जैन, आगरा, प्रयागराज, बोधनाथ, राजगीर, नालंदा, नागपुर, इंदौर, औरंगाबाद, चित्रकूट, मथुरा, बृन्दावन, पुरी, गंगासागर, तिरुपति, मदुरै, रामेश्वरम, मैसूर, द्वारका, अंकलेश्वर, नासिक, जैसलमेर, जोधपुर, बीकानेर, जयपुर, उदयपुर, नन्दीग्राम, सीतामढ़ी, हम्पी, मुम्बई, अजमेर, खजुराहो, ओरछा, सारनाथ, कुशीनगर, फतेहपुर सीकरी, नाथद्वारा, गोकर्ण, बेलूर, जबलपुर, तंजावुर श्री रंगापटनम से जोड़ने की व्यवस्था अभी नहीं की गई है। सांसद का कहना है कि वह अपने पद का समुचित ढंग से इस्तेमाल कर केंद्र एवं प्रदेश सरकार का ध्यान इस ओर केंद्रित करते रहेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.